कालाबाजारी को लेकर बीटीपी ने खोला मोर्चा, व्यापारी को रंगे हाथो पकड़ा खाद की कालाबाज़ारी करते हुए
Headline News
Loading...

Ads Area

कालाबाजारी को लेकर बीटीपी ने खोला मोर्चा, व्यापारी को रंगे हाथो पकड़ा खाद की कालाबाज़ारी करते हुए

खाद की कालाबाजारी को लेकर, उकाला में तुतु में में! 
   बांसवाड़ा/राजस्थान।। सत्ता पक्ष को मुख्यमंत्री की कुर्सी का मौह वही विपक्ष भी सत्ता के लिए अब लोगो को लुटने से नहीं बचा पा रहा है। मामला राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ का है, जहा खाद की कालाबाजारी कर कुछ व्यापारी ऊँचे दामों पर खाद बेच कर अपनी तिजोरी भरने से बाज नहीं आ रहें हैं। वही भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने खाद की कालाबाजारी को लेकर कुशलगढ़ के उकाला क्षेत्र में पहुंच कर विरोध दर्ज करवाया। विरोध के दौरान बीटीपी के कुछ कार्यकर्ताओं की खाद की कालाबाजारी करने वाले व्यापारी के साथ जमकर बहस हो गई। बतादे कि बांसवाड़ा जिले के उकाला में खाद की कालाबाजारी को लेकर शिकायत पर भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष मुणीया ने मोके पर उकाला जाकर कालाबाजारी करने वाले को जमकर लताड़ा।
   
   भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा, कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा ने बताया कि जोरावर सिंह नायक लबाना, निवासी उकाला, खाद की कालाबाजारी करते हुए पाए गए। जोरावर सिंह नायक को छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष मुनिया ने मौके पर खाद की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथो पकडा।  
   मुनिया ने बताया कि खाद की कालाबाजारी करते हुए नायक द्वारा जो दर वसूली जा रही थी वह उत्तम खाद की वास्तविक मूल्य 266 रूपये की जगह 450 रुपए रंगे हाथों लेते हुए पकड़ा गया है। वही आईपीएल खाद की वास्तविक मूल्य 266 रूपये की जगह 450 रुपए लेते हुए मौके पर पाया गया। मुनिया ने कहा कि अभी आदिवासी किसान भाइयों को खेती करने का समय है और व्यापारी अपनी मनमर्जी से खाद बेच रहे हैं, जिस किसी भाई को खाद की जरूरत हो तो बाजार से वास्तविक मूल्य के अनुसार ही खरीदें अगर कोई व्यापारी अवैध पैसा मांगता है, तो उसके लिए अपनी आवाज बुलंद करें और भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा को सूचना दें। 
  भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा इस मुहीम के दौरान मौके पर मौजूद विधानसभा अध्यक्ष देवचंद मईडा, छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष मुनिया, महासचिव विकेश कटारा, भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा ब्लॉक अध्यक्ष नरेश डामोर, भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा तहसील अध्यक्ष विश्वनाथ मईडा, भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा महासचिव प्रीतेश डामोर, हरीश डामोर धर्मेश,वागेश, रिंकेश, अनिल आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments