भारतीय ट्राईबल टाइगर सेना ने निकाली न्याय यात्रा, कहा न्याय लेकर रहेंगे
Headline News
Loading...

Ads Area

भारतीय ट्राईबल टाइगर सेना ने निकाली न्याय यात्रा, कहा न्याय लेकर रहेंगे

 
  बांसवाड़ा/राजस्थान।। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उपखंड क्षेत्र में भारतीय ट्रायबल टाईगर सेना  के द्वारा महामहिम राज्यपाल राजस्थान सरकार जयपुर को उपखंड अधिकारी कुशलगढ़ के माध्यम से ज्ञापन दिया गया तथा राजस्थान के सिरोही जिले में कार्तिक भील की हत्या दबंगों के द्वारा करने पर उसके परिवार को 50 लाख मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी एवं विगत 50 वर्षों से बने उसके मकान का पट्टा जारी करने सहित संबंधित आरोपियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा देने की मांग की गई। 
Bhartiy Trible Tiger Sena
 
  बतादे कि बीटीटीएस जिला अध्यक्ष नारायण निनामा के नेतृत्व में पाटन से न्याय यात्रा पैदल निकाली गई तथा उपखंड अधिकारी कुशलगढ़ को ज्ञापन दिया गया। 
Bhartiy Trible Tiger Sena
  
  इस अवसर पर बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजयभाई मईडा, प्रदेश सचिव डॉक्टर सोमेश्वर गरासिया, जिलाध्यक्ष दर्शन मूवी, सज्जनगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष मानसिंह डामोर, विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष महेश बारिया, जयसिंह जोड़ियां, दिनेश भूरिया नारायण सिंगार, क्रांति, कालू सिंह, हरीश डामोर, राजू डोडियार, गौर सिंह, विकेश, बाबू, दीपक आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 
Bhartiy Trible Tiger Sena 
बीटीपी ने कार्तिक भील की हत्या का जिम्मेदार सरकार को बताया
  राजस्थान के सिरोही जिले की घटना को लेकर भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजयभाई मईडा ने भी घटना की निंदा करते हुए कहा कि कार्तिक भील पर 19 नवंबर को कुछ दबंगों ने हमला किया, जिससे उसके दोनों पैर टूट गए एवं शरीर पर भी कई गंभीर चोटें आई। वही उसे गुजरात के मेहसाणा हॉस्पिटल में इलाज हेतु भर्ती भी कराया गया लेकिन इलाज के दौरान 12 दिन बाद 1 नवंबर को उसकी मृत्यु हो गई है।       
   
  मईडा ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस हमले और इलाज के दौरान कार्तिक की मृत्यु होने के बाद आज तक उसके शव का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ है और ना ही परिवार को अब मृतक का शरीर ही अंतिम संस्कार के लिए दिया जा रहा है। मईड़ा ने इसे एसटी एससी समाज के साथ राजस्थान सरकार द्वारा बहुत बड़ा अन्याय बताया हैं। मईड़ा ने भारतीय ट्राइबल पार्टी और से कार्तिकेय के परिवार को 50 लाख का मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने सहित संबंधित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की है, ताकि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। वही मईड़ा ने राजस्थान में इस प्रकार की घटनाएं एसटीएससी और पिछड़े तबके के लोगों के साथ होने को लेकर कांग्रेस व भाजपा दोनों जिम्मेदार बताया है, जो इस प्रकार के उन्माद पैदा करने का काम कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments