दिनभर धूल के उड़ते गुबारों के बीच जी रहे है परतापुर वासी
Headline News
Loading...

Ads Area

दिनभर धूल के उड़ते गुबारों के बीच जी रहे है परतापुर वासी

  
  बांसवाड़ा/राजस्थान।। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के परतापुर से खबर है जहा कई समय से दिनभर धूल के उड़ते गुबारों के बीच जीने को मज़बूर है परतापुर कस्बा वासी। जानकारों का कहना है कि स्थानीय निवासियों ने कई बार जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौके पर हालातों से अवगत कराया है लेकिन उनकी लापरवाही की बदौलत अब लोगो का यहाँ आवागमन करना एक तरह से सड़क का सफर भी बहुत ही मुश्किल हो चूका है।
  बताते चले की बीते एक साल से भी अधिक समय से बांसवाड़ा-डूंगरपुर के परतापुर कस्बे में पहले से टूटी हुई सड़क और अब सड़क बनने के बाद से उड़ती हुई धूल के गुबार से स्थानीय निवासी और राहगीर बेहद परेशान हो चुके हैं। स्टेट हाइवे की मुख्य सड़क होने व कस्बे में बन रही सड़क के दोनो साइडो में रह रहे दुकानदार व वहां रहने वाले धूल फांकने को बेबस ही मज़बूर हो रहे हैं। 
 
   स्थानीय लोगो का कहना है कि पहले यहां के लोग टूटी व खुर्द-बुर्द सड़क पर चलने से परेशान थे। चुकी अब सड़क बनाई जा रही है, जिससे उन्हें भविष्य में राहत मिलने कि सम्भावना है, लेकिन वर्तमान में उनकी हालत धुले के उड़ते गुबारों के बिच बहुत खराब है। कई बार धूल के गुबार इतने घने हो जाते है कि सामने आते वाहनों को देख पाना भी मुश्किल हो जाता है, जिससे कई बार दुर्घटना के हालत भी बन जाते है।
 
  खबर के साथ दिखाए गए चित्रों में धूल के उड़ते गुबारो से अनुमान लगाया जा सकता है, की यहां के निवासी उड़ती धूल में कैसे रह रहे होंगे? 
   
   हालाकि सड़क बनाने के साथ ठेकेदार को इस पर नियमानुसार पानी का छिड़काव करना होता है। लेकिन वो भी खानापूर्ति करते हुए काम करते हैं, नतीजन आमजन का जीवन दुभर हो गया हो चूका है।

Post a Comment

0 Comments