हर घर भगवान धर्मराज श्री चित्रगुप्त अभियान एक पुण्य कार्य- महंत श्री चन्द्रभारती
Headline News
Loading...

Ads Area

हर घर भगवान धर्मराज श्री चित्रगुप्त अभियान एक पुण्य कार्य- महंत श्री चन्द्रभारती

मंहत चन्द्रभारती जी ने मंदिरों का संपर्क अभियान शुरू करवाया
  चित्तौड़गढ़/राजस्थान।। ‘हर-घर भगवान धर्मराज श्री चित्रगुप्त‘ अभियान के संयोजक शाश्वत सक्सेना ने रविवार को हजारेश्वर महादेव मंदिर में महंत श्री चन्द्रभारती जी महाराज को भगवान श्री चित्रगुप्त जी की तस्वीर भेंट की । महंत चन्द्रभारती जी ने वैदिक मंत्रोच्चारण से पूजा पाठ कर जिले के प्रत्येक मंदिरों से मुहिम के तहत संपर्क अभियान शुरू करवाया।
  मंहत श्री चन्द्रभारती जी महाराज ने कहा कि ‘ हर-घर भगवान धर्मराज श्री चित्रगुप्त अभियान को शुरू करना एक पुण्य कार्य है। उन्होने कहा कि भगवान श्री चित्रगुप्त प्राणियों के कर्मो के अनुसार उन्हे दूसरा जीवन प्रदान करते हैं। अच्छे कार्य करने वाले को अच्छा जीवन और बूरा कार्य करने वाले को बूरा जीवन देने का कार्य भगवान श्री चित्रगुप्त जी करते है इसलिए मनुष्य को अच्छे कार्य करने चाहिए और अपना कार्य ईमानदारी से करना चाहिए। उन्होने शाश्वत सक्सेना को अभियान के लिए आशीर्वाद भी दिया।
  अभियान के संयोजक शाश्वत सक्सेना ने बताया कि मंहत श्री चन्द्रभारती जी महाराज के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण से पूजा-पाठ करने के बाद रविवार से जिले के सभी मंदिरों में संपर्क करने का अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत जिले के सभी प्रमुख मंदिरों के मुख्य पुजारियांे और मंहत से संपर्क किया जाएगा और भगवान श्री चित्रगुप्त जी की तस्वीर भेंट कर भक्तों को पूजा-पाठ करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। भगवान श्री चित्रगुप्त जी के पूजा-पाठ करने का महत्व और विधि की जानकारी पुराणों के अनुसार दी जाएगी।
  इस अवसर पर अनिल सक्सेना, आचार्य कन्हैयालाल शर्मा, राजकुमार लोधा, कमल सिंह राजपूत, विवेक माहेश्वरी और पंडितों की टीम मौजूद रही। 

Post a Comment

0 Comments