अवैध तरीके से धर्मान्तरण के मामले मे हिंदु युवा जनजाति संगठन ने जताया उग्र विरोध
Headline News
Loading...

Ads Area

अवैध तरीके से धर्मान्तरण के मामले मे हिंदु युवा जनजाति संगठन ने जताया उग्र विरोध

  मिशिनरी को रोको सरकार नहीं तो जनजातीय वर्ग साफ़ हो जाएगा  
  बांसवाड़ा/राजस्थान।। राजस्थान के जनजातीय क्षेत्र के भोले-भाले गरीब लोगो को मिशिनरी द्वारा अपने अवैध चर्चो के माध्यम से चमत्कारों के नाम पर गुमराह कर हज़ारों कि संख्या में रोज़ क्रिश्चयन धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है। वही अब अवैध तरीके से धर्मान्तरण के मामले को लेकर जागृत हुए हिंदु युवा जनजाति संगठन ने जनजातीय वर्ग को मिशिनरीयो की जालसाजी से बचाने ओर जनजातीय हिन्दू वर्ग को सुरक्षित एवं संरक्षित रखने के लिए ज्ञापन देकर तहसीलदार से गुहार लगाई है।   
  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उपखंड क्षेत्र के मध्य प्रदेश की सीमा से सटे पंचायत बगायचा के हथियादिल्ली में ईसाई मिशनरी द्वारा जनजातीय वर्ग को क्रिश्चियन धर्म में कन्वर्ट करने के लिए तीन दिवसीय शिविर संचालित किया जा रहा है। हिंदु युवा जनजाति संगठन का आरोप है कि इस तीन दिवसीय शिविर मे भोले भाले गरीब आदिवासी जनजाति समाज को गुमराह करते हुए बीमारी को मिशिनरी चर्च और यीशुमसीह द्वारा चमत्कार से ठीक करने के नाम पर अवैध धर्मांतरण कराया जा  रहा है। 
  बतादे कि इस जालसाजी की भनक हिंदु युवा जनजाति संगठन बांसवाड़ा को लगने पर उनके द्वारा प्रशासन को आरोपियों के विरुद्ध कठोर क़ानूनी कार्रवाई करने के लिए अवगत कराया गया है। वही हिंदु युवा जनजाति संगठन द्वारा अवैध रूप से संचालित होने वाले इस शिविर को बंद करवाने की मांग की गई है। उचित क़ानूनी कार्रवाई नहीं होने पर हिंदु युवा जनजाति संगठन द्वारा जनजातीय वर्ग की रक्षा के लिए उग्र आंदोलन किये जाने की बात भी कही गई है। संगठन का यह भी कहना है कि हम अपनी सभ्यता संस्कृति को बचाने के लिए मर मिटने से भी पीछे नहीं हटेंगे।   
 इस मौके पर संगठन के जिलाध्यक्ष कमलेश डामोर, उपाध्यक्ष नारूलाल राणा, उदयसिंह राणा, रणवीर अमलियार, राजेश्वर पारगी, प्रीतेश डामोर, पारसिंह राणा, दीपक, डूंगरसिंह, दिनेश राणा, विदित गहलोत, सुभाष सोलंकी, हेमंत पडियार और संगठन के कई कार्यकर्ता मौजुद रहे। 

Post a Comment

0 Comments