BJP की विकास यात्रा में बार बालाओं ने लगाए ठुमके
Headline News
Loading...

Ads Area

BJP की विकास यात्रा में बार बालाओं ने लगाए ठुमके

कहीं गले में सांप डालकर बीन बजा रहे नेता, तो कहीं गा रहे भजन
 भोपाल/मध्यप्रदेश।। बीजेपी का राष्ट्रवाद किसी से छुपा नहीं है, बीजेपी ही विश्व में एकमात्र ऐसी पार्टी है जो राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के नाम पर अक्सर अपना निजी राजनैतिक हित साधने में लगी रहती है। विदित है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार की विकास यात्रा 5 फरवरी से 25 फरवरी तक चलेगी। वही बीजेपी की इस विकास यात्रा को कहीं समर्थन तो कहीं विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हद तो तब हो गई जब बीजेपी की घटते बहुमत को सँभालने के लिए विकास यात्रा में बार बालाओं का सहारा लिया जाने लगा। यात्रा के दौरान बार बालाओं का ठुमके लगाते हुए एक वीडियो भी सामने आया है। इस यात्रा के दौरान बीजेपी के नेता कहीं गले में सांप डालकर बीन बजाते नज़र आए तो तो कहीं भजन गाते। वही इसे लेकर विपक्ष भी हमलावर हो रहा है।
विकास यात्रा में बार बालाओं का डांस
  निवाड़ी जिले में भी भाजपा विधायकों का कुछ अलग ही अंदाज में सरकार की विकास यात्रा लोगों को देखने को मिल रही है। यहां अलग-अलग गांव और स्कूलों में बार बालाओं, राई नृत्य का आयोजन किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि बीजेपी विधायकों ने पांच साल तो कोई विकास किया नहीं, इसलिए जनता को लुभाने के लिए अब निवाड़ी जिले के दोनों बीजेपी विधायक बार बालाओं का सहारा ले रहे हैं।
  आपको बता दें की सोशल मीडिया पर इस समय भाजपा विकास यात्रा की दो वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहे है, जिसमें एक वीडियो में कुछ बार बालाएं नाच करते दिखाई दे रही है और पीछे पृथ्वीपुर विधायक शिशुपाल यादव की फोटो सहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री मोदी का पोस्टर भी लगा हुआ है। वहीं दूसरी वीडियो में जनपद सदस्य प्रतिनिधि बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते नज़र आ रहे है।
  वही दूसरी ओर कांग्रेस जिलाअध्यक्ष प्रकाश दांगी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधायक खरीद फरोख्त से सरकार बनाई है, ओर विकास के नाम पर जीरो काम हुआ है। सीएम बस हर जगह नारियल फोड़ने का काम करते है। जिले में विकास के नाम पर बड़े-बड़े घोटाले किए गए है तो अधिकारियों को विकास यात्रा में जनता जोड़ने का काम दिया जा रहा है, लेकिन जनता जुड़ नहीं रही है तो बार बालाओं से अश्लील डांस करवा कर विकास यात्रा में जनता जोड़ी जा रही है।
विधायक ने गले में सांप डालकर बजाई बीन
  वही रीवा में भी विकास यात्रा में बुलाई गई भीड़ के मनोरंजन के लिए कोई विधायक मंच पर ठुमके लगवाते नज़र आए, तो कोई विधायक खुद बीन बजाते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया में एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रीवा के त्योंथर से बीजेपी विधायक श्यामलाल द्विवेदी विकास यात्रा के दौरान गले में सांप पहन कर बीन बजाते हुए भीड़ का मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं।
विकास के झूठे वादों से नाराज ग्रामीणों ने रोकी विकास यात्रा
   आगर जिले की बडौद तहसील के ग्राम सुदवास में ग्रामीणों ने विकास यात्रा को कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोक दिया। मिली जानकारी के अनुसार गांव का विकास नहीं होने और झूठे वादे करने के विरोध में ग्रामीणों ने रोड को जाम कर विकास यात्रा को आगे बढ़ने से रोक दिया। मौके पर यात्रा प्रभारी, तहसीलदार, जनपद सीईओ सहित जनप्रतिनिधि मौजूद थे, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी, मौके पर SDM राजेंद्र सिंह रघुवंशी पहुंचे हैं, जो ग्रामीणों से चर्चा कर रहे हैं।
   रायसेन जिले के सभी चारों विधानसभा में विकास यात्रा के माध्यम से जन जन तक अपनी बात बताने शासन के अधिकारी कर्मचारी सहित बीजेपी के नेता विकास यात्रा निकाल रहे है। एक ओर जहां बीजेपी के विधायक है, सांची, सिलवानी, भोजपुर इन विधानसभाओं में करोड़ों रुपये के भूमिपूजन किए जा रहे है तो उदयपुरा विधानसभा में कांग्रेस विधायक होने से यहां महज यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें पूर्व विधायक रामकिशन पटेल के अलग-अलग अंदाज दिख रहे है। तो भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी प्रवक्ता नरेंद्र शिवाजी पटेल भजन मंडल के साथ गाते दिखे।
  उदयपुरा विधानसभा के बरेली में निकली विकास यात्रा में एक बार फिर नया देखने को मिला। दरअसल पूर्व विधायक और उनके साथी कार्यकर्ताओं ने सिविल अस्पताल बरेली में जननी वार्ड में जाकर फल बांटे, जबकि मेटरनिटी वार्ड में पुरुषों का जाना वर्जित है, लेकिन यहां बात अलग है जोश जोश में एक बार फिर पूर्व विधायक अपनी मर्यादा भूल गए। स्कूली बच्चों को स्कूल के सामने खड़े कर फूल बरसाकर स्वागत करवाया गया, जबकि परीक्षाएं सर पर है। विकास यात्रा में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल भजन मंडली संग गाते नजर आए तो स्कूली छात्राओं ने प्रस्तुति देकर समा बांधा।
सिर चढ़कर बोल रहा सत्ता का गुमान?
  वही टीकमगढ़ में भी एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भरे मंच से खुद को जनता का सेवक कहने के साथ तमाम मंत्री, विधायक, कमिश्नर, कलेक्टर सबको जनता का सेवक बताते हैं, तो वहीं टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी भरे मंच से खुद को राजा बता रहे है। विधायक ने कहा कि हम यह नहीं देखते कि यह भाजपा या कांग्रेस के हैं, मैं राजा हूं जनता मेरी है मुझे इससे कोई मतलब नहीं की कौन किस पार्टी से है। लाभ उसको मिलना चाहिए, कोई किसी का बधा नहीं होता, यदि बधा होता तो, गांव शहर क्षेत्रों में सरकार नहीं बदलती, शायद विधायक जी भारत के संविधान के आधार पर स्थापित लोकशाही की परंपरा में विश्वास नहीं करते।
  जी हां टीकमगढ़ विधानसभा से विधायक राकेश गिरी खुलेआम मंच से कह रहे हैं “कि मैं राजा हूँ” जबकि इसी विधानसभा के बगाज माता मंदिर पर हुए कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने खुद को जनता का सेवक बताते हुए सभी को चेताया था, कि अगर मुख्यमंत्री सेवक है तो मंत्री भी सेवक है। विधायक भी सेवक है, कमिश्नर कलेक्टर सब सेवक है, जनता हमारी राजा है, अब ये समझ नहीं आता कि विधायक जी अपने ही मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं कर पा रहे है या फिर संवैधानिक व्यवस्था से लागू हुई लोकशाही को वो मानते ही नहीं है।
  क्योंकि संविधान और प्रदेश के मुखिया दोनों ही सैद्धांतिक तौर पर विधायक जी के बिगड़े बोल का समर्थन करते हुए नजर नहीं आ रहे है। अब देखना होगा कि अपने विधायक की बात को सही ठहराने के लिए प्रदेश सरकार की अनुशंसा पर केंद्र की मोदी सरकार कोई नया संविधान संशोधन लेकर आती है, जिसमें विधायकों को “राजा” घोषित किया जाए या फिर अपने विधायकों को भारत की गौरवशाली परंपरा की रीढ़ कहे जाने वाले संविधान और संघीय ढांचे से परिचित कराने के लिए नसीहत देने के साथ कोई नई पाठशाला खोलती है।

Post a Comment

0 Comments