मादक पदार्थ तस्कर परिवार पर NCB का छापा, 3 करोड़ की अफीम, डोडा चूरा और नशीली गोलियां बरामद
Headline News
Loading...

Ads Area

मादक पदार्थ तस्कर परिवार पर NCB का छापा, 3 करोड़ की अफीम, डोडा चूरा और नशीली गोलियां बरामद

पुलिसकर्मी सहित 3 गिरफ्तार
  चित्तौड़गढ़/ राजस्थान।। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच की टीम ने जिले के मंगलवार इलाके में एक बड़ी कार्रवाई की। मौके से करीब 3 करोड रुपए से अधिक की अफीम के साथ डोडा चूरा तथा नशीली गोलियां बरामद की। कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी सहित दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया। नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने आज आरोपियों को एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया।
  दरअसल यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर 14 फरवरी की रात नीमच यूरो टीम द्वारा अंजाम दी गई। सूचना मिली थी कि मंगलवार थाना अंतर्गत चकतिया गांव में चार भाइयों द्वारा बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। सूचना पुख्ता होने से देर रात टीम गांव में पहुंची और रामेश्वर, ऊंकार, श्रीलाल और कालू पुत्र मोती अहीर के मकानों पर दबिश दी गई। अचानक इस कार्रवाई से तस्करों में खलबली मच गई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा चारों के घरों के साथ-साथ उनके ढाबे और होटल्स की भी तलाशी दी गई। लगातार 2 दिन तक वीरो टीम तलाशी अभियान में जुटी रही।
  
  इस कार्रवाई के दरमियान मकानों और ढाबों से 30 किलो 470 ग्राम अफीम, 795 किलोग्राम डोडा चूरा, 4 किलोग्राम संदिग्ध नशीली दवाइयां बरामद हुई। मुकेश से रामेश्वर और कालू अहीर के साथ भेरूलाल पुत्र शंकर लाल अहीर को गिरफ्तार किया गया। भेरूलाल पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल है और इसकी भी भूमिका पाई गई। कांस्टेबल भेरूलाल आरोपी रामेश्वर लाल का साला बताया गया है। नारकोटिक्स ब्यूरो टीम ने आज आरोपियों को एनडीपीएस की विशेष कोर्ट में पेश किया। एनसीबी के लोक अभियोजक नरेश दत्त शर्मा ने बताया कि मौके से बड़ी मात्रा में अफीम सहित मादक पदार्थ पकड़े गए थे ।तीनों ही आरोपियों को एनडीपीएस कोर्ट द्वारा 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया। आपको बता दें कि अफीम की बाजार कीमत करीब 1000000 रूपये प्रति किलो और डोडा चूरा की 5000 रूपये प्रति किलोग्राम मानी गई है। मौके से बड़ी संख्या में लग्जरी कारों सहित कई वाहन भी जब्त किए गए।

Post a Comment

0 Comments