लड़की ने दूल्हा बनकर सहेली संग कर ली शादी!
Headline News
Loading...

Ads Area

लड़की ने दूल्हा बनकर सहेली संग कर ली शादी!

घरवालों के सामने किया ऐसा काम, हिल गया सबका दिमाग
 शादी तय होने के बाद से ही हिंदू रीति-रिवाज में कई तरह के मान्यताएं हैं और अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरह से शादियां संपन्न होती हैं. कहीं पर कुछ रिवाज होते हैं, जबकि कहीं पर कुछ. ऐसे में जो जिस क्षेत्र का है वो उसी तरीके के शादी को मान्यता देता है. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो मौजूद हैं, जिसमें रीति-रिवाजों की झलक दिखाई देती है. हालांकि, आम आदमी इन चीजों को नहीं समझ पाता. चलिए हम आपको एक वीडियो के बारे में बतलाते हैं, जो कि एक अलग ही रीति-रिवाजों के आधार पर ही है.
दो लड़कियों ने आपस में ही कर ली शादी!
  जैसा कि आप सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देख सकते हैं कि दो लड़कियां आपस में शादी कर रही हैं. एक लड़की ने तो दूल्हे का ड्रेस पहना हुआ है, जबकि दूसरी लड़की दुल्हन की ड्रेस में दिखाई दे रही है. दूल्हा बनी लड़की ने सेहरा से लेकर शेरवानी-मोजड़ी तक पहना हुआ है, जबकि दुल्हन ने साज-श्रृंगार के साथ कपड़े पहने हुए हैं. 
  वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा बनी लड़की का स्वागत किया जाता है और फिर जयमाला रस्म होती है. इसके बाद एक दादी अम्मा अग्नि को साक्षी मानकर दोनों को सात फेरे दिलवाती हैं. दोनों की शादी सम्पन्न हो जाती है तो अग्नि के सामने बैठ जाती हैं.
घर वालों ने मिलकर करवाई इन लड़कियों की शादी
  
  शादी पूरी होने के बाद घरवालों ने दूल्हा बनी लड़की और दुल्हन को गोद में उठा लेते हैं और फिर फोटो खिंचवाती हैं. कुछ ही सेकेंड के वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि दो लड़कियों ने आपस में शादी रचाई. हालांकि, वीडियो देखने वाले यूजर्स ने इसे एक रिचुअल्स बताया और कहा कि ऐसा कई शादियों में होता है जब दूल्हा अपनी दुल्हन लेने के लिए बारात लेकर जाता है तो लड़के के घर की महिलाएं ऐसा हंसी-मजाक के लिए करते हैं. कुछ लोग मस्ती मजाक में करते हैं तो कुछ लोग ऐसा करते हैं जैसे सचमुच की शादी हो रही हो. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर reenu_sharma31 ने शेयर किया है, जिसे 5 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.

Post a Comment

0 Comments