सारी छात्राएं स्कूल से नदारद, एसडीएम हुए नाराज
Headline News
Loading...

Ads Area

सारी छात्राएं स्कूल से नदारद, एसडीएम हुए नाराज

 बांसवाड़ा/राजस्थान।। कुछ खबरे ऐसी होती है जो आपको अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारी का एहसास कराती है, लेकिन जिम्मेदारी निभाने वाला कोई सरकारी अधिकारी हो तो आप सोचने को मज़बूर हो ही जाएगे। 
 राजस्थान का बांसवाड़ा जिला वैसे तो शिक्षा की गुणवत्ता और सरकार की दिखावटी भूमिका से जहा त्रस्त हो चूका है, ऐसे में कोई सरकारी अधिकारी यदि किसी सरकारी विद्यालय का आकस्मिक निरिक्षण कर उसमे सुधार का आदेश दे तो एक बार तो उस अधिकारी के लिए तारीफ तो बनती ही है। 
 
  जी हां जिले के कुशलगढ़ के एक सरकारी स्कूल का एसडीएम द्वारा किये गए औचक निरिक्षण में कई खामिया सामने आने पर अधिकारी ने जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगाई है। जानकारी अनुसार एसडीएम जब एक सरकारी विद्यालय के निरक्षण के लिए पहुंचे तो विद्यालय में अध्यनरत सारी छात्राएं स्कूल से नदारद पाई गई, जिस पर एसडीएम ने स्कूल स्टाफ पर अपनी नाराज़गी जताई। 
  वही शिक्षा के मंदिर की इस तरह से धज्जियां उड़ाने वालों को एसडीएम के अचानक विद्यालय में निरक्षण पर आने से कई खामियों के चलते अपनी गलती सामने आने पर शर्मिंदगी महसूस हुई। 
 बतादे कि शिक्षा के एक मंदिर में अचानक कुशलगढ़ एसडीएम चंद्रशेखर भंडारी द्वारा किये गए अपने अचानक निरिक्षण ने स्कूल प्रबंधकों को अपनी जिम्मेदारी याद दिला दी। जी हां कुशलगढ़ बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय का भंडारी ने अकस्मात निरिक्षण किया तो स्कूल में सभी छात्राएं मौके से नदारद थी। 
  वही एक अध्यापक मेडीकल पर बताया गया। यहाँ तक कि विद्यालय के शौचालय व पेशाब घर भी भी दयनीय स्थिति में पाए गए। वही कंप्यूटर कक्ष भी अस्त व्यस्त पाया गया। 
  इस पर एसडीएम चंद्रशेखर भंडारी ने पांच दिन में व्यवस्था ठीक करने के मौके पर ही आदेश जारी किये यहाँ तक कहा कि यदि स्थितियों में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें मज़बूरीवश प्रशासनिक कार्यवाही को अंजाम देना पड़ेगा। 

Post a Comment

0 Comments