पुलिस हिरासत में युवकों के दांत उखाड़ने वाला आइपीएस अधिकारी निलंबित
Headline News
Loading...

Ads Area

पुलिस हिरासत में युवकों के दांत उखाड़ने वाला आइपीएस अधिकारी निलंबित

  चेन्नई।। जनता की सेवा के लिए सिविल सर्वेंट तो चुने जाते हैं लेकिन कुछ के दिमाग में जनता की सेवा के लिए मिली वर्दी की गर्मी चढ़ जाती है ऐसे ही एक आईपीएस को चेन्नई में निलंबित कर दिया गया है, जिसने प्लास से पुलिस हिरासत में युवकों का दांत उखाडे थे। पुलिस हिरासत में युवकों के दांत उखाड़ने वाले अम्ब समुद्रम में तैनात सहायक पुलिस अधीक्षक बलवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है।
दांत उखाड़ना और प्राइवेट पार्ट पर मारी लात
  मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बुधवार को राज्य विधानसभा में अधिकारी पर की गई कार्रवाई की जानकारी दी है।वह कई सदस्यों की ओर से लाए गए ध्यानाकर्षण प्रश्न का जवाब दे रहे थे। हिरासत में लिए गए युवकों ने आइपीएस अधिकारी बलवीर सिंह पर आरोप लगाए थे कि अधिकारी ने प्लास से उनके दांत उखाड़ लिए और प्राइवेट पार्ट पर हमला बोला था।
राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी लिया संज्ञान
  तमिलनाडु राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष वी भास्करण ने मीडिया में आई रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए आइपीएस अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने छह सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। बलवीर सिंह वर्ष 2020 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। वह प्रतिष्ठित संस्थान आइआइटी बांबे के छात्र रहे चुके हैं। वह तिरुनेलवेली के अम्बसमुद्रम में नवंबर 2022 से सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात थे। तिरुनेलवेली के जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए थे।

Post a Comment

0 Comments