गुड्डी बाई मीणा को बनाया जाएं पुनः अध्यक्ष
Headline News
Loading...

Ads Area

गुड्डी बाई मीणा को बनाया जाएं पुनः अध्यक्ष

पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर के नेतृत्व में 12 पार्षदों का हस्ताक्षरशुदा पत्र डीएलबी निदेशक को सौंपा।
  उदयपुर/राजस्थान।। वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र की कानोड़ नगर पालिका में गुड्डीबाई मीणा को पुनः अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर 12 पार्षदों का हस्ताक्षर सुदा पत्र पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर के नेतृत्व में डीएलबी निदेशक को सौंपा गया। पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर के नेतृत्व में कानोड़ नगर पालिका के पार्षद जयपुर स्थित स्वायत्त शासन विभाग कार्यालय पहुंच कर के निदेशक के नाम पत्र उप निदेशक चांदमल वर्मा को सौंपा गया।
  पत्र में बताया गया कि कानोड़ नगर पालिका में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष भ्रष्ट्राचार में लिप्त पाएं जाने पर निलम्बित किया गया था। इसके बाद विभाग ने 3 मार्च को गुड्डी बाई मीणा को अध्यक्ष का कार्यभार दिया था। गुड्डी बाई निष्ठा पूर्वक ईमानदारी से अपने पद का निर्वहन बिना भेदभाव से कर रही थी। लेकिन सरकार ने 24 मई को गुड्डी बाई की जगह दुर्गा मीणा को अध्यक्ष पद का कार्यभार दे दिया, जिसको पार्षदों का भी बहुमत प्राप्त नहीं हैं, एवं बहुमत के तौर पर उसके साथ केवल 5 पार्षद है। जबकि 12 पार्षदों का समर्थन व बहुमत गुड्डीबाई मीणा के साथ है।
  
   भीण्डर ने विभाग से मांग रखते हुए कहा हैं कि या तो कानोड़ नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव घोषित कर के मतदान करवा देंवे ताकि वैधानिक तरीके से अध्यक्ष का निर्वाचन हो सके। अन्यथा चुनाव घोषित नहीं होते हैं तब तक 12 पार्षदों का समर्थन प्राप्त गुड्डी बाई मीणा को पुनः अध्यक्ष पद का कार्यभार सौंपा जाएं।   भीण्डर ने कहा कि लोकतंत्र में बहुमत के आधार से ही निर्णय होना चाहिए, 12 पार्षदों बहुमत एक तरफा होते हुए भी अल्पमत वालों को अध्यक्ष मनोनीत कर रखा हैं जो कि पूर्णतयाः गलत है। पत्र सौंपने के दौरान पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर के साथ कानोड़ पालिका पार्षद पारस नागौरी, लोकेश पुरोहित, भवानीसिंह चौहान, प्रकाश लक्षकार, दौलत भोई उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments