दबंगों द्वारा दो युवकों की बेरहमी से पिटाई के विरोध में जनजातीय पार्टियो ने दिया ज्ञापन
Headline News
Loading...

Ads Area

दबंगों द्वारा दो युवकों की बेरहमी से पिटाई के विरोध में जनजातीय पार्टियो ने दिया ज्ञापन

   बीटीपी ने किया रोष व्यक्त कार्यवाही की उठी मांग
  बांसवाड़ा/राजस्थान।। दबंगों द्वारा दो युवकों की बेरहमी से पिटाई का मामले में अब राजनैतिक सरगर्मी भी दिखने लगी है, वही पीड़ित जनजातिय युवकों के हक़ में ट्रायबल पार्टी, भारतीय ट्रायबल टाइगर सेना, भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने आज कुशलगढ़ उपखंड अधिकारी के माध्यम से जिला कलेक्टर बांसवाड़ा को ज्ञापन दिया गया।   
 जानकारी अनुसार कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बड़ी सरवा कस्बे में दो आदिवासी युवक पवन भूरिया ओर रितेश निहरता के साथ कतिपय दबंगईयों द्वारा मारपीट की घटना से संबंधित आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने तथा तत्काल प्रभाव से उन्हें गिरफ्तार करने की मांग को लेकर तीनों संगठनों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपखंड कार्यालय कुशलगढ़ पहुंचे। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि आए दिन आदिवासियों, दलितों और गरीब तबके के लोगों को प्रताड़ित करने का काम किया जा रहा है, जिससे संपूर्ण आदिवासी समाज में आक्रोश है इस प्रकार की घटनाओं से आपसी सौहार्द बिगड़ने की संभावना बनी रहती है। उक्त घटना में संलिप्त आरोपीयो की गिरफ्तारी ओर उन पर कार्यवाही की जा रही है ताकि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो सके और क्षेत्र में आपसी सौहार्द बना रहे। 
  ज्ञापन देते समय बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा, जिला अध्यक्ष देवचंद्र, बीटीटीएस जिलाध्यक्ष नारायण निनामा, भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा एमबीडी कॉलेज अध्यक्ष मनीष मुनिया, ब्लॉक अध्यक्ष दीपक कटारा, पंचायत समिति सदस्य नरेश कटारा, जिला उपाध्यक्ष रमेश कटारा, महेश बारिया, राजेंद्र डोडियार, उदय सिंह मईडा, हरिश्चंद्र डामोर, विश्वनाथ  मईडा ,शानू भाई, राहुल डिंडोर, प्रभुलाल, दिलीप , सुनील, भेरूलाल, शंभूलाल, राजेश, नारायण, टीकम चंद, मुकेश, दिलीप , प्रेम सिंह आदि कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।
  हाल ही में जिले के कुशलगढ़ तहसील के बड़ी सरवा में दो आदिवासी युवकों के साथ कुछ दबंगों द्वारा बेरहमी से पिटाई किये जाने को लेकर बीटीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा ने भी रोष व्यक्त किया था। 
   जानकारी अनुसार कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बड़ी सरवा कस्बे में दो आदिवासी युवकों के साथ समाज विशेष के दबंगों के द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई थी, जिससे पवन भूरिया और रितेश निहरता नामक दो युवको को गंभीर चोटें पहुंची है। घटना 28 जून की बताई जा रही है। 
 
  मईड़ा का कहना है कि इस घटना से संपूर्ण आदिवासी समाज आहत हुआ है, जिसकी भारतीय ट्रायबल पार्टी निंदा करती है और घटना में संलिप्त संबंधित आरोपियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करने की मांग करती है। मईड़ा ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रकार की घटनाएं आदिवासियों, दलितों और गरीब तबके के लोगों के साथ में आए दिन होती रहती है, जिस पर सरकारों के द्वारा कठोर प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है।  
    मईड़ा ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो और क्षेत्र में आपसी सौहार्द नहीं बिगड़े इस विषय को ध्यान में रखते हुए संबंधित घटना पर प्रशासन संज्ञान ले और उक्त आरोपियों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करें यह भारतीय ट्रायबल पार्टी मांग करती हैं।

Post a Comment

0 Comments