बीटीपी का खाद की कालाबाज़ारी को लेकर कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला
Headline News
Loading...

Ads Area

बीटीपी का खाद की कालाबाज़ारी को लेकर कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला

  खाद को लेकर गरीबो से हो रही है लूटखोरी सरकार ले एक्शन - मईड़ा 
  बांसवाड़ा/राजस्थान।। भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व जनजातीय वर्ग में अपनी खास पैठ बना चुके कुशलगढ़ विधायक प्रत्याशी विजय भाई मईडा ने आज अपनी चुनावी रणनीति के तहत बांसवाड़ा जिले में जनजातीय वर्ग के किसानों को खाद की एमआरपी दर 266 रूपये में उपलब्ध कराने को लेकर के संबंधित जिला कलेक्टर बांसवाड़ा तथा जिला कृषि अधिकारी बांसवाड़ा को अवगत कराया। 
 
  मईड़ा का कहना है कि सरकार को माकूल सूचना देने के बावजूद भी जिले में किसानों को व्यापारियों द्वारा 500 रूपये तक दर से मज़बूरन खाद ली जा रही है। बांसवाड़ा जिले के राजनीतिक जनप्रतिनिधियों के द्वारा खाद का आवंटन 10% लैंप्स को किया गया और वही खाद का 90% व्यापारियों को आवंटन कर दिया गया है, जिससे किसानों के साथ लूट और शोषण हो रहा है। वही व्यापारीयों के द्वारा मनमाने दाम भी वसूल किए जा रहे हैं। 
    मईड़ा ने कहा कि जिले में दो मंत्री और एक जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष होने के बावजूद भी जनजातीय वर्ग के साथ हो रहे अन्याय के विरुद्ध किसी प्रकार का कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। किसानों के साथ खुलेआम शोषण किया जा रहा है, जिसका भारतीय ट्रायबल पार्टी विरोध करती है साथ ही इस भ्रष्टाचार वाली खाद की आवंटन की प्रक्रिया का बहिष्कार करती हैं। मईड़ा ने बताया कि संपूर्ण जिले में खाद की किल्लत भी देखने को मिल रही है, जिस वजय से किसानों को सही मात्रा में खाद प्राप्त नहीं हो रहा है। मईड़ा ने कहा कि ऐसी विपरीत स्थितियों में भारतीय ट्रायबल पार्टी लैंप्स और व्यापारियों के माध्यम से किसानों को उचित दर में खाद उपलब्ध कराने की मांग करती है, अन्यथा किसान और बीटीपी जन आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की रहेगी।  

Post a Comment

0 Comments