राजस्थान CM का सस्पेंस खत्म : पहले विष्णु, मोहन ओर अब भजन को कमान
Headline News
Loading...

Ads Area

राजस्थान CM का सस्पेंस खत्म : पहले विष्णु, मोहन ओर अब भजन को कमान

 पहले विष्णु, मोहन ओर अब भजन को कमान 
 जयपुर/राजस्थान।। जिस तरह से छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नए चेहरे को मुख्यमंत्री की कमान सौपी गई और कई भ्रष्ट नेताओं की उम्मीदों और अरमानो पर पानी फिर गया था वैसे ही अब राजस्थान में 9 दिन बाद भाजपा हाईकमान ने राजस्थान में भी सभी को चौंकाते हुए नए चेहरे को मुख्यमंत्री की कमान सौंप कर सत्ता हथियाने की साज़िश रचने वालों को नाकाम साबित कर दिया है। 
विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला, पूर्व सीएम वसुंधरा ने किया एलान
  मध्य प्रदेश में बीजेपी ने मोहन यादव और छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को सीएम बनाकर सभी को चौंका दिया था। चुनाव नतीजे आने के 9 दिन बाद आखिरकार राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया है। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार थे। चार सांसद भी विधानसभा चुनाव जीते हैं और वह भी मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित दावेदार थे। वसुंधरा राजे के अलावा दीया कुमारी, बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, गजेंद्र शेखावत समेत कई दावेदार थे। आज एक बार फिर भाजपा हाईकमान ने राजस्थान में चौंकाते हुए नए चेहरे को मुख्यमंत्री पद की कमान देते हुए भजनलाल शर्मा को सीएम की कुर्सी पर बैठा दिया। भजनलाल जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट से इस बार चुनाव जीते हैं। 
  बताते चले की मंगलवार शाम 4 बजे जयपुर भाजपा मुख्यालय में विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान किया गया। बैठक से पहले राजनाथ के साथ सभी विधायकों का ग्रुप फोटो सेशन हुआ है। फोटो सेशन के दौरान वसुंधरा राजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बिल्कुल बगल में बैठे थे।विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए तीनों पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े भी जयपुर पहुंच चुके हैं। राजनाथ सिंह को रिसीव करने के लिए खुद वसुंधरा राजे सिंधिया एयरपोर्ट पर पहुंचीं।विधायक दल की बैठक से पहले कई विधायकों ने वसुंधरा राजे के समर्थन में अपनी आवाज उठानी शुरू कर दी थी। कालूराम मेघवाल ने कहा कि राजे के साथ पूरा राजस्थान खड़ा है। उन्होंने आगे दावा किया कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ही बनेंगी। लेकिन भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बना कर सभी पार्टी विरोधी षड्यंत्रों पर नकेल कस दी।
  भजनलाल शर्मा संघ पृष्ठभूमि से आते हैं। वे मूलत: भरतपुर के रहने वाले हैं। फिलहाल वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी थे।दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम होंगे। वासुदेव देवनानी स्पीकर होंगे।

Post a Comment

0 Comments