तो अब मुस्लिम महिलाएं भी लेने लगी है, हिन्दू धर्म में रूचि जाने क्यों ?

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

तो अब मुस्लिम महिलाएं भी लेने लगी है, हिन्दू धर्म में रूचि जाने क्यों ?

Related image1. हिन्दू धर्म में अहिंसा है
    खुद इस महिला ने दबी जुबान में बोला कि मैं किसी धर्म का अनादर नहीं कर रही हूँ लेकिन हिन्दू धर्म के अंदर अधिक शान्ती है और यहाँ हिंसा का स्थान नहीं है. जीवन को प्यार से जीने का सही तरीका हिन्दू धर्म ही सिखाता है. यही कारण है कि अधिक से अधिक लोग आज हिन्दू धर्म में रूचि ले रहे हैं.
Image result for muslim woman in hindu temple2. सनातन धर्म में स्वतंत्रता है
    आज जितनी स्वतंत्रता महिलाओं को सनातन धर्म दे रहा है उतनी तो शायद ईसाई धर्म भी महिलाओं को जीने कीस्वतंत्रता नहीं दे पा रहा है. मुस्लिम महिलाओं को भी आज जीने का हक़ चाहिए. बीते दिनों पाकिस्तान की एक लड़की ने यह बोला था कि पाक के अंदर मुस्लिम लडकियां तो गलियों में भी नहीं निकल सकती हैं.
3. तलाक के लिए कानून है
Image result for muslim woman in hindu temple
     सनातन धर्म में भी तलाक की प्रक्रिया है. यदि किसी पतिपत्नी की नहीं बनती है तो वह भी अलग हो सकते हैं किन्तु सनातन में ऐसा नहीं है कि पत्नी को सिर्फ बोलने से तलाक मिल जायेगा. हो सकता है कि मुस्लिम धर्म का यह कानून वाकई वैज्ञानिक आधार पर हो किन्तु मुस्लिम महिलाओं को ही यह कानून आज पसंद नहीं आ रहा है.
4. शबनम ने बोली महत्वपूर्ण बात
Image result for muslim woman in hindu temple     शबनम ने अपनी बातचीत में महत्वपूर्ण बात बोली कि ऐसा नहीं है कि वह अपने धर्म से परेशान हैं या उसको इस्लाम से कोई परेशानी है. बस उसको समस्या आज के धर्म चलाने वाले लोगों से है. मुस्लिम युवाओं को आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा है और आज मुस्लिम युवा अपनी काबिलियत को भी पेश नहीं कर पा रहे हैं.
5. नई शिक्षा पर रोक लगी है
    आज मुस्लिम महिलाएं भी नई शिक्षा नीति को पढ़ना चाहती है और वह भी आसमान में उड़ना चाहती हैं किन्तु ना जाने क्यों इन महिलाओं को इनका समाज उड़ने से रोक देता है. यह एक मुख्य कारण है कि आज मुस्लिम महिलाएं अपना धर्म छोड़कर अन्य धर्म से जुड़ रही हैं.
Related image6. भोग की वस्तु नहीं हैं आज मुस्लिम लड़कियाँ 
     मुस्लिम लड़कियाँ आज भोग की वस्तु बनकर नहीं रहना चाहती हैं. कोई भी इनको इस्तेमाल करके छोड़ दे, और जब भी कभी दिल करें इनका भोग करे, ऐसा सोचना अब इस समाज के मर्दों को छोड़ना होगा. शबनम के साथ ऐसा ही हो रहा था जिस वजह से वह अपने धर्म से बाहर निकली है.
 Image result for muslim woman in hindu temple   तो मुख्य रूप से यह 6 कारण रहे हैं जिनके कारण आज मुस्लिम महिलाएँ अपना धर्म छोड़ने को मजबूर हो रही हैं. खुली हवा के अंदर साँस लेना ही इनका मुख्य उद्देश्य बनता जा रहा है.

Ad Code