अब तो ऐसा लगता है की फोटोशॉप ही एक मात्र सहारा बचा है !

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

अब तो ऐसा लगता है की फोटोशॉप ही एक मात्र सहारा बचा है !

बीजेपी आई टी सेल की करतूत सोशल मीडिया पर फैली प्रणब मुखर्जी की फेक फोटो, शर्मिष्ठा बोलीं, ‘जिसका डर था वही हुआ’
     हाल ही में हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबोधन राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन चूका  है। पहले तो आरएसएस के न्योते को स्वीकारने के फैसले पर कांग्रेस नेताओं ने मुखर्जी पर खूब नाराजगी जताई। वही उनके संबोधन से पहले उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित होने को लेकर अपने पिता से असहमति जताई थी। उन्होंने अपने पिता को आगाह भी किया था कि आरएसएस उनके पिता का बीजेपी के पक्ष में राजनैतिक हित साधने को लेकर इस्तेमाल कर सकता है। प्रणब मुखर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने के कुछ देर बाद ही उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक तस्वीर ट्वीट की। इस तस्वीर को फोटोशॉप के जरिए तोड़ा-मरोड़ा गया था, जिसमें प्रणब मुखर्जी संघ के अन्य स्वयंसेवकों की तरह अभिवादन करते हुए दिख रहे हैं। जबकि, प्रणब मुखर्जी ने ऐसा नहीं किया था।
    इसे लेकर शर्मिष्ठा ने लिखा, “जिस बात का उन्हें डर था और अपने पिता को जिस बारे में मैंने आगाह किया था, वही हुआ। जिसका डर था, भाजपा/आरएसएस के ‘‘आई टी सेल डिपार्टमेंट’’ ने वही किया।” पूर्व राष्ट्रपति के संघ मुख्यालय के कार्यक्रम में पहुंचने के कुछ देर बाद ही एक मॉर्फ्ड तस्वीर सामने आई। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच पर मौजूद प्रणब आरएसएस की काली टोपी पहने नजर आए। इसके अलावा, वह संघ की प्रार्थना के वक्त स्वयंसेवक की तरह सीने के सामने हाथ उठाए नजर आए।
     दरअसल, सोशल मीडिया पर शर्मिष्ठा के भाजपा से जुड़ने की अफवाह फैलने के बाद उन्होंने अपने पिता को टैग करते हुए ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा, “आप नागपुर जाकर भाजपा और आरएसएस को फर्जी कहानियां गढ़ने और अफवाह फैलाने का पूरा मौका दे रहे हैं, जैसा कि आज हुआ। वह इसे ऐसे प्रचारित कर रहे हैं कि जैसे यह सच हो। यह तो बस शुरुआत है।”
See, this is exactly what I was fearing & warned my father about. Not even few hours have passed, but BJP/RSS dirty tricks dept is at work in full swing! https://t.co/dII3nBSxb6 — Sharmistha Mukherjee (@Sharmistha_GK) June 7, 2018

Real 1 n fake 2 ye kalakari bjp itcell ....kuch to sharm rakho..jo bola hai wo ni bataynge.@MahilaCongress@ChitraSarwara@sushmitadevmp@chouhan_sumitra@INCIndia@IYC@RahulGandhi@neetuvermasoin@DeependerSHooda@rssurjewala@Sharmistha_GK@INCHaryana@HaryanaPMCpic.twitter.com/YZQvohHmOG — Ruchi Sharma (@RuchisharmaINC) June 7, 2018
     शर्मिष्ठा ने संघ मुख्यालय में गुरुवार को होने वाले उनके भाषण से पहले उनकी मौजूदगी का गलत इस्तेमाल होने को लेकर उन्हें आगाह किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “आज के मामले को देखकर आपको अंदाजा लग गया होगा कि भाजपा किस प्रकार से गंदा खेल खेलती है। यहां तक की आरएसएस भी इस बात पर भरोसा नहीं करेगा कि आप अपने भाषण में उनके विचारों का समर्थन करेंगे। लेकिन भाषण को भुला दिया जाएगा और तस्वीरें हमेशा के लिए बनी रहेंगी, जिसे फर्जी बयान के साथ हमेशा ही फैलाया जाता रहेगा।” 
      असल में प्रणब ने ऐसी कोई टोपी नहीं पहनी। प्रार्थना के वक्त वह बस सावधान की मुद्रा में खड़े भर थे। इस तस्वीर को शेयर कर शर्मिष्ठा ने कहा, ‘देखिए, इसी बात का मुझे डर था और अपने पिता को इस बारे में आगाह किया था। अभी कुछ घंटे ही नहीं बीते हैं, लेकिन बीजेपी/आरएसएस का डर्टी ट्रिक डिपार्टमेंट पूरी तरह काम में जुट गया है।’
     बता दें कि शर्मिष्ठा ने अपने पिता के संघ मुख्यालय जाने को लेकर एक दिन पहले ही आगाह किया था। उन्होंने आशंका जताई थी कि लोग यह भूल जाएंगे कि प्रणब ने इस कार्यक्रम में क्या कहा था और उन्हें बस तस्वीरें याद रह जाएंगी। शर्मिष्ठा ने अपने बीजेपी में जाने की खबरों का भी खंडन किया था।

Ad Code