Headline News
Loading...

Ads Area

बच्चियों को परवरिश का खर्चा देने के नाम पर यौन शोषण, पूर्व अधिकारी अरेस्ट

Image result for bacchiyo kaa yon shoshan purv adhikari girftaar
घर बुलाकर बच्चियों का करता था यौन शोषण
    मेरठ।। हाल ही में उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में बच्चियों के साथ यौन शोषण का एक दहला देने वाला मामला सामने आया है। बीमा कंपनी से रिटायर एक 63 साल के अधिकारी विमल चंद करील पर कई बच्चियों से अपने घर में यौन शोषण का आरोप है। आरोपी इस सबकी विडियो रिकॉर्डिंग भी करता था। आरोपी के घर से पिछले दो साल की रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पेशी के बाद पुलिस जब कोर्ट से वापस ला रही थी, तभी वहां मौजूद कुछ वकीलों ने आरोपी की जमकर पिटाई भी कर दी। पुलिस ने इस मामले में एक अन्य महिला और सीसीटीवी लगाने वाले टेक्निशयन को भी गिरफ्तार कर लिया है। मामला तब सामने आया जब बच्ची के साथ यौन शोषण का वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने मामले की पड़ताल करते हुए बीमा कंपनी के पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि परवरिश के लिए पूरा खर्च देने के नाम पर वह बच्चियों के साथ दरिंदगी करता था। पुलिस के साथ पूछताछ में आरोपी ने 6 बच्चियों के साथ दरिंदगी की बात कबूल की है। 
घर में अकेला रहता था आरोपी
    रिटायर अफसर बताया जा रहा है कि विमल चंद करिल घर में अकेला रहता था। वह घर में बच्चियों को बुलाता था और उनका यौन शोषण करता था। बच्चियों को आरोपी के घर लाने में एक महिला भी मदद करती थी, जिसे गिरμतार कर लिया गया है। आरोपी की सभी हरकतें सीसीटीवी में कैद होती थी। पुलिस की अभी तक की जांच से पता चला है कि तीन बच्चियां और तीन युवतियां उसकी हवस की शिकार बन चुकी थीं। पुलिस का मानना है कि यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है।
सीसीटीवी फुटेज लीक के बाद खुला मामला
    पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी खराब होने पर टेक्निशन उसे ठीक करने आया था। उसे ये फुटेज दिखे और फिर उसने इन्हें अपने पास ले लिया। टेक्निशन ने इन फुटेज को लीक कर दिया। फुटेज लीक होने के बाद हड़कंप मचा और फिर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। 
घर में लगवा रखे थे 13 सीसीटीवी कैमरे
   उसके दो मंजिला घर में 13 सीसीटीवी कैमरे लगे थे। विमल की हरकतें इन्ही सीसीटीवी कैमरों में कैद हो जाती थीं। वह बाद में पीड़िताओं को धमकाकर ब्लैकमेल करता था ताकि वह किसी से कुछ न बताएं। 
पत्नी की हो चुकी है मौत
    उन्नाव का रहने वाला आरोपी विमल चंद करील 2016 में हापुड़ से सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद से रिटायर हुआ था। वह मेडिकल थाने के जागृति विहार में रहता है। उसकी पत्नी भी अधिकारी की पोस्ट से रिटायर्ड हुई थीं, लेकिन उसी साल उनकी मौत हो गई थी। विमल की बेटी की शादी हो चुकी है और वह विदेश में रहती है। 
पीड़ित बच्ची की मां ने दर्ज कराया मुकदमा
    मेरठ एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि मामला अत्यंत गंभीर है, पुलिस गंभीरता से इस पर कार्रवाई कर रही है। इस मामले में एक पीड़ित बच्ची की मां और चाइल्ड लाइन की अध्यक्ष अनीता राणा की तरफ से आरोपी विमल चंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मामला देह व्यपार का भी हो सकता है। जिन नाबालिग लड़कियों को आरोपी के पास भेजा जाता था, उन्हें कोई रैकेट भेजता था।

Post a Comment

0 Comments