Headline News
Loading...

Ads Area

मिलावटखोरी में लिप्त 40 कारोबारियों पर ठोका 8 लाख का जुर्माना

     रामपुर/उत्तरप्रदेश।। आपके खाने पीने की वस्तुओं में जहर घोलने वाले प्रशासन की सख्ती के बाद भी बाज नहीं आ रहे हैं। प्रशासन ने जिले के 40 कारोबारियों पर करीब 8 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।
    चंद सिक्कों के लिए मिलावटखोर आपकी जिदंगी को खतरे में डाल रहे हैं। आटा, दाल, चावल से लेकर तेल, घी, मिठाइयों में जमकर मिलावट की जा रही है। मिलावट के इस धंधे को रोकने केलिए खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई की जाती है,लेकिन इसके बाद भी मिलावट का धंधा नहीं रुक रहा है। पिछले दिनों खाद्य सुरक्षा विभाग ने लैब की जांच के बाद 40 मामलों में एडीएम कोर्ट में वाद दायर किए थे, जिस पर अब फैसला आ गया है।  
    अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी की कोर्ट ने इन मामलों की सुनवाई के बाद जिले के 40 कारोबियों पर करीब 8 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका है। कोर्ट ने साफ किया है कि यदि इसके बाद भी मिलावट पाई जाती है तो मिलावटखोरों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीएम की इस कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।
इन कारोबारियों पर ठोंका जुर्माना-
मनोज अग्रवाल सिविल लाइंस एक लाख
महेश कुमार कूंचा देवी दास पचास हजार
सलीम अहमद शाहबाद पचास हजार
बदलू पटवाई, हरीश सैनी शहजादनगर, नक्शे अली सैदनगर, अकरम टांडा, फारुख स्वार, ज्ञान प्रकाश सैनी अजीतपुर, नईम सराय पुख्ता पर 25-25 हजार रुपये जुर्माना ठोंका गया।
पिछले माह 20 कारोबारियों पर ठोंका था जुर्माना-
   पिछले माह एडीएम की कोर्ट ने 20 कारोबियों पर मिलावट पर जुर्माना ठोंका था। इस दफा यह संख्या बढ़कर 40 हो गई है। इसके बाद भी मिलावट के कारोबारी इस धंधे को रोक नहीं पा रहे हैं।
इन खाद्य पदार्थों में मिली थी मिलावट –
दूध, पनीर, घी, तेल, मिठाई, दाल, मसाले, रिफाइंड, नमक, कोल्ड ड्रिंक समेत अन्य खाद्य पदार्थ।

Post a Comment

0 Comments