चार साल पहले खत्म हुआ वीजा, छुपने के लिए मंदिरों में भजन करने लगा यूक्रेन नागरिक
Headline News
Loading...

Ads Area

चार साल पहले खत्म हुआ वीजा, छुपने के लिए मंदिरों में भजन करने लगा यूक्रेन नागरिक

   मथुरा। एलआईयू और गोवर्धन पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए यूक्रेन के रहने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। जो पासपोर्ट और वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद गोवर्धन में छिपकर रह रहा था और मंदिरों में भजन कीर्तन कर रहा था। पुलिस ने विदेशी अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है।
     एसएसपी शलभ माथुर के निर्देशन में मथुरा पुलिस लगातार ऐसे विदेशियों की तलाश में अभियान चला रही है जो बिना दस्तावेजों के मथुरा में आकर अपना ठिकाना बना लेते हैं। इनमें से अधिकांश ऐसे हैं जिनके वीजा और पासपोर्ट की अवधि समाप्त हो गई है। तीर्थस्थल होने के चलते विदेशों से बड़ी संख्या में विदेशी नागरिक यहां आकर बस जाते हैं। जब उनके वीजा और पासपोर्ट की अवधि समाप्त हो जाती है, तो वह यहीं भजन कीर्तन में लग जाते हैं।
    देर रात एलआईयू टीम को पता चला कि गोवर्धन थाना क्षेत्र के राधा कुंड इलाके में यूक्रेन का रहने वाला नागरिक आर्टेम पोलाज के वीजा और पासपोर्ट की अवधि 2015 में समाप्त हो गई और उसने अपना आशियाना एक आश्रम में बनाया हुआ हैं वह वहीं पर भजन-कीर्तन करता है। राधा कुंड के एक आश्रम से पुलिस ने यूक्रेन के रहने वाले इस युवक को गिरफ्तार कर लिया। देर रात तक पूछताछ की तो पता चला कर युवक 2015 से बिना वीजा और पासपोर्ट के गोवर्धन में रह रहा था। यहीं पर भजन कीर्तन कर अपना जीवन काट रहा था। पुलिस ने विदेशी अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया। आशंका जताई जा रही है कि भारी तादाद में ऐसे नागरिक मथुरा में मिल सकते हैं। पुलिस और खुफिया एजेन्सी ऐसे विदेशियों की तलाश में जुटी हुई है।

Post a Comment

0 Comments