इस वकील ने कोरोनोवायरस के लिए चीन के खिलाफ $ 20 ट्रिलियन का मुकदमा ठोका

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

इस वकील ने कोरोनोवायरस के लिए चीन के खिलाफ $ 20 ट्रिलियन का मुकदमा ठोका

Image result for American lawyer Larry Klayman file case against chinaवकील का आरोप कोरोना वाइरस चीन द्वारा डिजाइन किया गया यह एक प्रभावी और विनाशकारी जैविक युद्ध का हथियार है जिसे बड़े पैमाने पर आबादी को मारने के लिए बनाया गया है।
   विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, वायरस, जो पहली बार चीनी शहर वुहान में उत्पन्न हुआ था, जिसने अब तक 189 देशों में फैलकर 334,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया और लगभग 14,500 से अधिक लोग इसके संक्रमण से मारे गए।
   वाशिंगटन।। अमेरिकी वकील लैरी केलमैन ने कोरोनोवायरस के प्रकोप को फैलाने के लिए चीन के खिलाफ 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया है जिसने वैश्विक स्तर पर 334,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है।
    टेक्सास की एक कंपनी लैरी केलमैन, उनके वकालत समूह फ्रीडम वॉच और बज़ फोटोज ने उत्तरी ज़िला टेक्सास के यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में इस मुकदमा को दायर करते हुए आरोप लगाया है कि कोरोनावायरस को "चीन द्वारा युद्ध का जैविक हथियार बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया था", साथ ही चीन ने "अमेरिकी कानून, अंतर्राष्ट्रीय कानूनों, संधियों और मानदंडों का उल्लंघन किया।"
    मुकदमे का हवाला देते हुए कहा गया की "क्योंकि चीन ने इस तरह के हथियारों को खारिज करने के लिए संधि द्वारा सहमति जताई है, ये कार्रवाई पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की आधिकारिक सरकारी कार्रवाई नहीं हो सकती है और न ही कानूनी प्रतिरक्षा के किसी भी संभावित दावे के अधीन है। 
   यह आरोप लगाया गया कि प्रयोगशाला के भीतर वायरस को बनाए रखने का उद्देश्य इसका उपयोग "अमेरिका के नागरिकों और राष्ट्रों में अन्य व्यक्तियों और संस्थाओं को मारना था, जिन्हें चीन का दुश्मन माना जाता है।"
    विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, वायरस, जो पहली बार चीनी शहर वुहान में उत्पन्न हुआ था, ने 189 देशों या क्षेत्रों में फैलकर 334,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया और अबतक 14,500 से अधिक लोग मारे गए।
   "COVID-19 एक बेहद खतरनाक बीमारी है क्योंकि यह एक अत्यंत आक्रामक प्रकृति है, जिसे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में संक्रमित करने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया था, जो की बहुत जल्दी और आसानी से फैलता है, वही इस जानलेवा बिमारी से बचाव के लिए कोई भी वैक्सीन अभी तक मौजूद नहीं है क्योंकि यह एक नई बीमारी है यह बीमारी फ्लू के रूप में लगभग दस गुना तक घातक है।
   इस मुकदमे में कहा गया कि चीन द्वारा डिजाइन किया गया यह एक प्रभावी और विनाशकारी जैविक युद्ध हथियार के रूप में बड़े पैमाने पर आबादी को मारने के लिए बनाया गया जैविक हथियार है।

Ad Code