यदि लोग कर्फ्यू का पालन नहीं करेंगे तो हमें मज़बूरन देखते ही गोली मारने के आदेश देने पड़ेगे - केसीआर

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

यदि लोग कर्फ्यू का पालन नहीं करेंगे तो हमें मज़बूरन देखते ही गोली मारने के आदेश देने पड़ेगे - केसीआर

Image result for chandrashekhar rao order for shoot out if no body saty at home"कृपया इसे गंभीरता से लें और ईमानदारी से आत्म-अलगाव का पालन करें," केसीआर ने अपील की 
    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कहा कि अगर लोगों ने राज्य भर में लागू किए गए कर्फ्यू का पालन नहीं किया, तो उन्हें देखते ही गोली मारने के आदेश मजबूर जारी करने होंगे उन्होंने नागरिकों से यह भी सुनिश्चित करने की अपील की कि किसी भी स्थिति में बाहर न निकले। 
   मुख्यमंत्री ने कहा की अगर लोग पुलिस की नहीं मानेगे, तो हमें कर्फ्यू लगाने और देखते ही शूट करने के आदेशों को देने की आवश्यकता होगी। यदि फिर भी लोग नहीं सुनते हैं, तो हमें सेना को तैनात करना होगा। उन्होंने आगे कहा की जनता को इस मुश्किल घडी में समझना होगा की क्या जनता यह चाहती है की सरकार इस तरह के गंभीर कदम उठाए ?
    केसीआर ने कहा कि लोगों को इस पर विचार करना चाहिए और संयम बरतना चाहिए। उन्होंने कहा हमें चीजों को बदतर नहीं बनाना चाहिए। कृपया इसे गंभीरता से लें और ईमानदारी से सरकारी आदेशों का पालन करें।
   केसीआर ने 31 मार्च तक राज्यव्यापी तालाबंदी के बाद स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई थी।
 वही जानकारी अनुसार COVID-19 के तीन नए पुष्ट मामलों के साथ मंगलवार को रिपोर्ट आई जिसमे तेलंगाना में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर अब 36 हो चुकी है।
    उन्होंने कहा, हमने अब तक 19,313 लोगों से नमूने लिए हैं, जिनमें से अधिकांश विदेशी रिटर्न और उनके संपर्क में आए लोग हैं।"
   शाम 7 बजे से 6 बजे के बीच लगाए गए कर्फ्यू के बारे में बोलते हुए, केसीआर ने कहा कि लोगों को किसी भी कीमत पर अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।
   उन्होंने कहा अगर कोई आपात स्थिति हो, तो कृपया 100 नंबर डायल करें। हम आपके पास आएंगे। कल तक, पुलिस वापस जाने का अनुरोध कर रही थी। लेकिन आज से, वे निश्चित रूप से लाठियों का उपयोग करेंगी। दुकानें शाम 6 बजे तक बंद हो जाएंगी। यदि दुकाने शाम 6:01 के बाद दुकाने खुली दिखेगी तो उनके लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे।
    वही हैदराबाद में सब्जी की कीमतें बढ़ने की सूचना के बाद से मुख्यमंत्री ने कहा, "जो लोग दरों में बढ़ोतरी करते हैं, उन्हें निवारक निरोध (पीडी) अधिनियम के तहत जेल में डाल दिया जाएगा, उनके लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे, सारा माल जब्त कर लिया जाएगा और उसके स्थान पर सरकारी स्टाल लगा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा यह लाभ कमाने का समय नहीं है। अगर आप अभी दरों में बढ़ोतरी करते हैं तो हम आपको राज्य का गद्दार मानेंगे, ऐसा न करें। 
   तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख ने यह भी बताया कि केवल पुलिस अधिकारी और नौकरशाह सड़कों पर थे और पूछा कि जन प्रतिनिधि उनसे क्यों नहीं जुड़ रहे हैं।
    "जन प्रतिनिधियों को भी मैदान में प्रवेश करना चाहिए और अधिकारियों के साथ समन्वय करना चाहिए। यह हमारा कर्तव्य है। हम इस समय अनुपस्थित नहीं हो सकते हैं। कृपया अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में जाएं। यह सिर्फ जिम्मेदारी नहीं है। उन्होंने पुलिस से जमीनी स्तर पर लोगों को शिक्षित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इसके बाद आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सब कुछ बंद है।
   केसीआर ने कहा कि यह बीमारी अब तक नियंत्रण में हैं, "हम लोगों की होम आइसोलेशन में लगातार निगरानी कर रहे हैं। हमने नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के पासपोर्ट जब्त करने का आदेश दिया है। जरूरत पड़ने पर उनको निलंबित भी कर दिया गया। केसीआर ने जनता से घर के अंदर रहने की अपील की और कहा कि अगले कुछ दिन COVID-19 के प्रसार को रोकने में महत्वपूर्ण है।
   राज्य के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को तेलंगाना में पहचाने गए तीन नए COVID-19 मामलों में यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी और सऊदी अरब के लिए यात्रा करने वाले नागरिक हैं।
   सभी तीन सीओवीआईडी ​​-19 रोगियों को आवश्यक उपचार के लिए नामित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों मरीजों की चिकित्सीय हालत स्थिर बताई जा रही है।
    उन्होंने कहा यह एक क्षेत्र तक ही सीमित नहीं है। यह एक वैश्विक समस्या है। हम सभी को सतर्क रहना चाहिए और लोगों को सहयोग करना चाहिए। बीमारी अभी हमारे नियंत्रण में है और हम इसे उसी तरह बनाए रखना चाहते हैं। 

Ad Code