अब सरकारी कर्मचारियों को सप्ताह में दो दिन मिलेगी छुट्टी, 5 ही दिन करना होगा काम
Headline News
Loading...

Ads Area

अब सरकारी कर्मचारियों को सप्ताह में दो दिन मिलेगी छुट्टी, 5 ही दिन करना होगा काम

सरकार ने जारी किया आदेश 
 मुंबई।। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को सप्ताह में अतिरिक्त अवकाश का तोहफा दिया है. महाराष्ट्र में सरकारी नौकरी करने वालों को अब सप्ताह में केवल 5 दिन ही काम करना पड़ेगा. महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में इस पर मोहर लगा दी गई. बता दें कि सरकार की इस घोषणा का लाभ 29 फरवरी से महाराष्ट्र के लोग उठा सकेंगे. 
    जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार की ओर से किए गए वादे के मुताबिक सरकारी कर्मचारियों को सप्ताह में दो दिन छुट्टी देने का ऐलान कर दिया है. बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में इस पर मुहर लगा दी गई. अभी महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों को दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी दी जाती है लेकिन सरकार के इस कदम से हर शनिवार को सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी होगी. 
    इससे पहले राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य रश्मि ठाकरे ने मुंबई में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर पब, मॉल और रेस्टोरेंट 24 घंटे खोले जाने की घोषणा की थी. फिलहाल मुंबई में इसे काला घोड़ा, नरीमन प्वाइंट, बीकेसी और कमला मिल कंपाउंड के इलाके में खोलने का फैसला किया गया है. 26 जनवरी से इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया जा चुका है. 
    महाराष्ट्र ने गरीब और जरूरतमंद लोगों को सिर्फ 10 रुपये में खाना देने की भी शुरुआत की है. उद्धव ठाकरे की सरकार ने ‘शिव भोजन’ योजना को पूरे राज्य में 26 जनवरी से लागू कर दिया है. ‘शिव भोजन’ योजना के तहत राज्य सरकार पायलट परियोजना शुरू करने के लिए 6.4 करोड़ रुपये खर्च करेगी, जो तीन महीने तक चलेगी. पायलट प्रोजेक्ट के तहत हर जिला मुख्यालय में कम से कम एक ‘शिव भोजन’ कैंटीन शुरू की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments