52 दिन से कमरे में बंद हैं पति पत्नी, वीडियो जारी कर बोली- चारो तरफ है तबाही का मंजर
Headline News
Loading...

Ads Area

52 दिन से कमरे में बंद हैं पति पत्नी, वीडियो जारी कर बोली- चारो तरफ है तबाही का मंजर

    चीन में फैले कोरोनावायरस की वजह वुहान में एक पति पत्नी ने खुद को 52 दिन से कमरे में बंद कर रखा है। यूपी के एटा के रहने वाले इस दंपति ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें इन्होंने भारत सरकार से मदद मांगी है। उन्होंने बताया कि उनकी तरह 21 भारतीय और इसी तरह फंसे हैं। बता दें, कोरोना वायरस की वजह से चीन में अबतक करीब 500 लोगों की मौत हो चुकी है। वुहान नोवेल कोरोनोवायरस प्रकोप का केंद्र है। 
    एटा के रहने वाले आशीष यादव (35) चीन के वुहान शहर में पत्नी नेहा (30) के साथ रहते हैं। वो वुहान टेक्सटाइल यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं, जबकि पत्नी कंप्यूटर साइंस में पीएचडी कर रही हैं। दोनों रोजाना अपनी फैमिली को वीडियो मैसेज भेज वहां के हालात के बारे में बता रहे हैं। वीडियो जारी कर आशीष ने कहा, भारतीय दूतावास को स्थिति के बारे में अलर्ट कर चुका हूं। वुहान के 22 जनवरी को लॉकडाउन से पहले, हमें बताया गया था कि कोरोनोवायरस का इन्क्यूबेशन पीरियड सिर्फ 14 दिन है। फरवरी के पहले हफ्ते तक स्थिति सामान्य हो जाएगी, जोकि दिनो दिन गंभीर होती जा रही है। 
    वहीं, नेहा ने वीडियो मैसेज में कहा, वायरस के डर से हमने 22 दिसंबर से खुद को कमरे में बंद कर रखा है। हमारी भारत सरकार से अपील है कि हमें यहां से बाहर निकालें। यहां दूर-दूर तक सन्नाटा पसरा हुआ है। खिड़की से बाहर देखती हूं तो ऐसा लगता कि जैसे हॉलीवुड की कोई मूवी चल रही है। हंसता खेलता शहर था, आधी रात को पूरी तरह से तबाह हो गया। सरकार से अपील करती हूं कि हमें बचा लें। 
   आशीष की मां सरोज देवी ने कहा- बेटे की नवंबर 2018 को नेहा से शादी हुई थी। उसके एक साल बाद नेहा वुहान चली गईं। बेटा भी दो साल से वहीं काम कर रहा है। इसी साल फरवरी में आने वाला था, लेकिन नहीं आया। उसने बताया कि अभी वहां से फ्लाइट नहीं निकल रही। घर में ही रह रहे हैं। कह रहा था कि जल्दी आउंगा। 
    पिता भमर सिंह ने कहा, विधायक और सांसद से बात हुई है। बेटा बहुत परेशान है। बार-बार उसका फोन आ रहा है। वह प्राइवेट जहाज से तो आ नहीं सकता। बेटे ने एक पत्र भेजा है, जिसमें वुहान में अधिकारियों से कहा गया है कि वे भारत जाने के लिए उन्हें एयरपोर्ट जाने की परमिशन दें। 
    एटा के डीएम सुखलाल भारती ने बताया, चीन के वुहान में फंसे दंपती आशीष यादव और नेहा के संबंध में प्रमुख सचिव गृह से फोन पर बात की गई। साथ ही उन्हें पत्र भी भेजा है। दंपती को स्वदेश लाने के लिए राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव, सांसद राजवीर सिंह राजू भैया और सांसद एसपी सिंह बघेल ने भी पहल की है। जल्द ही दंपति स्वदेश आ जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments