दिल का इलाज करवाने के लिए भर्ती हुई 6 महीने की बच्ची को हुआ कोरोना
Headline News
Loading...

Ads Area

दिल का इलाज करवाने के लिए भर्ती हुई 6 महीने की बच्ची को हुआ कोरोना

   चंडीगढ़।। चंडीगढ़ पीजीआई में बच्चों के वार्ड एपीसी यानि एडवांस पीडियाटरिक सेंटर में कोराेना ने दस्तक दे दी है। यहां भर्ती छह महीने की बच्ची कोरोना पॉजिटिव मिली है। बच्ची के दिल में छेद है। डॉक्टर्स ने सर्जरी के लिए बच्ची को 9 अप्रैल को पीजीआई के एपीसी वार्ड में भर्ती कर लिया था। फगवाड़ा की रहने वाली बच्ची को दो दिन से इंफेक्शन हो रहा था। डॉक्टर्स को कोरोना होने का शक हुआ। मंगलवार दोपहर उसके टेस्ट करवाए। बुधवार सुबह रिपोर्ट आई तो उसे कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके बाद ही एपीसी ब्लॉक के वार्ड में दहशत फैल गई।
   अब बच्ची को कोरोना वार्ड में एडमिट कर लिया गया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तुरंत छह डॉक्टर्स को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। बच्ची को डॉ. अरूण कुमार भारनवाल की देखरेख में एडमिट किया गया था। उनकी टीम के डॉक्टर्स की जांच कराई गई है रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके अलावा उस वार्ड में काम करने वाले स्वीपर, वार्ड ब्वॉय और अन्य कर्मियों समेत कुल 12 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।
   बच्ची के पिता रामू ने आरोप लगाया कि पीजीआई की लापरवाही से ही उनकी बच्ची को कोरोना हुआ है। उनके मुताबिक बच्ची बिल्कुल ठीक थी। 2 दिन से उसे इंफेक्शन हुआ तो डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू किया। उनके मुताबिक पीजीआई के ही किसी डॉक्टर या अन्य कर्मियों के संपर्क में आने से बच्ची को कोरोना हुआ है।
   पीजीआई के एपीसी ब्लॉक के जिस वार्ड में बच्ची भर्ती थी उस वार्ड से 24 बच्चों को शिफ्ट किया जा चुका है। बच्चों के पैरेंट्स ने इसकी मांग पीजीआई प्रशासन से की थी। इसके अलावा जो भी पेशेंट वहां भर्ती हैं सभी को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments