Headline News
Loading...

Ads Area

कोरोना से डर नहीं लगता साहब, ऐसे विज्ञापनों से लगता है डर

Govt Notification Health Insurance Third Party Motor Insurance ...   क्या आपका भी जीना हराम कर दिया है इंशोरेंस कम्पनियो के विज्ञापन ने। कोरोना से डर नहीं लगता, लेकिन ये दिन-रात टीवी पर आकर आपके अंदर भय पैदा करते है ये आपको हरदम डराने का कुप्सित प्रयास करते रहते है। इस तरह के विज्ञापन टीवी में ब्रेक आते ही आ जाते है, जो आपको अचानक से ही मरने का डर दिखाने लगते है। कभी कहते है- कल को आपके साथ कुछ हो जाए तो..। अगर आप नहीं रहे तो .. घर की ईएमआई, बच्चों की स्कूल फीस..कौन भरेगा..। कभी कहते है कि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है। आपके जाने के बाद आपके बच्चों का क्या होगा। तो टर्म इंश्योरेंस ले लो। इसे बेचनी है बीमा पॉलिसी, लेकिन इस एड से लगता है कि ये हमें मारने पर ही तुले हुए है। 
   पॉलिसी बाजार के कई एड इन दिनों सभी चैनलों पर चल रहे है। एड की पोजीशनिंग ऐसी है कि ब्रेक शुरू भी इसी एड से होता है और अंत भी। लिहाजा ये दिखाई ही दे जाता है। कभी डराता है कि आप मर जाओगे, तो कभी डराता है कि आप बीमार होकर अस्पताल पहुंच जाओगे। कोरोना काल में वर्क फ्रॉम होम चल रहा है। टीवी 24 में से 16 घंटे चलना ही चलना है। ऐसे में पॉलिसी बाजार वालों के इस एड ने लोगो को खासा परेशान कर रखा है। यहां सब लोग कोरोना काल में जिंदगी तलाश रहे हैं, ये कमबख्त मरने का खौफ भर जाता है। 
   बीमा कारोबार का सच भी यही है। बीमा स्वस्थ इंसान का होता है। गंभीर रूप से बीमारों का बीमा नहीं होता। फायदा सिर्फ मरने के बाद होता है, यानी आप अपना बीमा करवाएंगे तो फायदा आपको नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको मरना होगा, फायदा आपके आश्रितों को मिलेगा। 

Post a Comment

0 Comments