कोरोना वाले बाबा गिरफ्तार, 11 रुपये के ताबीज से करता था इलाज

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

कोरोना वाले बाबा गिरफ्तार, 11 रुपये के ताबीज से करता था इलाज

   लखनऊ/उत्तर प्रदेश।। कोरोना की बीमारी को कमाई का जरिया बनाने वाले कथित तांत्रिक को वजीरगंज पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर ताबीज और झांड़ फूंक के जरिए कोरोना भगाने का लोगों ने आरोप लगाया है। 
    इंस्पेक्टर वजीरगंज दीपक दुबे के मुताबिक उसने कई जगह कोरोना भगाने के बैनर व पोस्टर लगाए गए थे। मामले की जानकारी मिलने पर पोस्टर लगवाने वाले व्यक्ति की पहचान जवाहर नगर निवासी अहमद के तौर पर की गई। अहमद के खिलाफ पांबदी की कार्रवाई के साथ ही धोखाधड़ी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 
11 रुपए के ताबीज से इलाज का दावा
    पुराने लखनऊ के डालीगंज के पास कोरोना वाले बाबा का बैनर हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। बाबा ने दावा किया है कि जिन लोगों के पास महंगा मास्क खरीदने के पैसे नहीं है। वह बाबा से 11 रुपये का ताबीज लेकर कोरोना वायरस को खत्म कर सकते हैं। हालांकि जब बाबा को फोन किया गया तो बातचीत के दौरान उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। इसके अलावा मड़ियांव इलाके में एक बाबा दस रुपये लेकर झाड़ फूंक के जरिए कोरोना वायरस खत्म करने का दावा कर रहे हैं। इसके अलावा शहर की पुरानी दरगाहों के आगे भी कोराना वायरस से लड़ने के ताबीज लोगों को बेचे जा रहे हैं। 
    कोरोना का भय दिखाकर कुछ लोगों ने कमाई शुरू कर दी है। कई जगह बैनर पोस्टर लगाकर कोरोना वायरस को खत्म करने का दावा किया जा रहा है। लोगों को चाहिए कि वह किसी तरह के जादू टोने में न फंसे बल्कि मेडिकल साइंस से इस बीमारी से बचने के जो तरीके बताए हैं, लोगों को उस पर अमल करना चाहिए। साथ ही पांच वक्त की नमाज पढ़ने के दौरान पांच बार वुजू बनाना पड़ता है। इससे कोरोना वायरस दूर रहेगा। साथ अल्लाह से दुआ करें। -मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली 
    बचाव रोकथाम और जागरूकता ही कोरोना वायरस का इलाज है। इससे बचने के लिए अनायास भीड़भाड़ वाली जगह जाने से बचना चाहिए। वहीं, घर से बाहर जाने वाले व्यक्ति को साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। -डॉ. हैदर अब्बास, प्रभारी इमरजेंसी मेडिसन ट्रामा सेंटर

Ad Code