इस समुद्र में कोई नही डूब सकता, लेकिन फिर भी इसका नाम है 'Dead Sea'

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

इस समुद्र में कोई नही डूब सकता, लेकिन फिर भी इसका नाम है 'Dead Sea'

     दुनिया भर में बहुत सारी ऐसी जगह है। जो हैरान कर देने वाली होती हैं। ऐसे में बात अगर समुद्र की करें तो खुले समुद्र में तैरना उसके किनारों के पास घूमने लोगों को बेहद पसंद आता है। मगर क्या आप इस बात को जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा समुद्र है जो दिखने में बेहद खूबसूरत है।
    मगर उसमें कोई भी डूब नहीं सकता फिर भी डेड सी के नाम से मशहूर है। डेड सी के नाम से मशहूर है समुद्र इजराइल और जॉर्डन के बॉर्डर पर बना हुआ है। इसकी विशेष और हैरान कर देने वाली बात यह है कि इसमें कोई भी चीज जिंदा नहीं रह सकता। विशाल समुद्र होने के बावजूद उसका पानी किसी काम का नहीं है।
    इसका पानी बेहद खारा है और बैक्टीरिया से भरा हुआ है इसमें कोई भी चीज़ डूब नहीं सकती। ऐसे में से देखने के लिए दूर-दूर से यहां पर लोग आते हैं। यहां पर टूरिस्ट की भीड़ भी काफी देखने को मिलती है।
   कहा जाता है कि समुद्र में कोई नहीं डूब सकता फिर भी यह डेड सी के नाम से मशहूर है। असल में इसका पानी बेहद खराब होने की वजह से यह पीने लायक नहीं है। ऐसे में इसे सॉल्ट सी कहते है। साथ ही समुद्र में भारी मात्रा में बैक्टीरिया और काई होने से जीव- जंतुओं का इसके अंदर जाना और रहना किसी खतरे से कम नहीं हैं।

Ad Code