ग्रामीण अंचलों में भी कोरोना वैक्सीनेशन की धूम

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

ग्रामीण अंचलों में भी कोरोना वैक्सीनेशन की धूम

कही हंस कर तो कही डर कर लगवाए जा रहे है वैक्सीन 
 मोहकमपुरा/कुशलगढ/बांसवाडा।। जहा देश मे चारो और कोरोना के नाम पर रात-दिन प्रचार-प्रसार करके एक भय का माहौल जनता के बीच बनाया गया वही मेडिकल कम्पनीयो द्वारा इसकी रोकथाम के लिए मार्केट मे वैक्सीन को भी आख़िरकार लॉन्च कर ही दिया गया है। जोर-शोर से वैक्सीन भी लॉन्च हुई ओर उसके साथ ही वैक्सीन को लेकर नकारात्मक भय भी जनता में बढता गया हालत यहा तक पहुच चुके है कि इस वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मचारीयो को ही पहले आगे किया गया है। दूसरी और राजनेताओ ने अपने खुद का वैक्सीनेशन करवाने वाले मुद्दे को जहा ठंडे बस्ते मे डाल दिया है वही चिकित्सा कर्मियों को देखते ही कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, इनमे कुछ स्वास्थ्य कर्मी स्वेच्छा से तो कुछ डर के मारे वैक्सीनेशन करवाने मे लगे हुए। शहर से लेकर सुदूरवर्ती इलाको मे भी वैक्सीनेशन जोरो से चल रहा है। 
    राजस्थान के जनजातीय बाहुल्य क्षेत्र बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ तहसील के मोहकमपुरा क्षेत्र मे भी आज वैक्सीनेशन किया गया। जिले की मोहकमपुरा पीएचसी पर सोमवार को कोरोना वेक्सीन का टिका लगाया गया।
वही आशा सहयोगीनी एवं आँगनवाड़ी कार्मिको मे कोरोना वैक्सीन के टिकाकरण मे भय के बीच संकोच भी साफ दिखाई दिया गया।
   सोमवार को मोहकमपुरा गाँव मे पीएचसी पर कोरोना वेक्सीन के टिके लगाए गए जिससे सोमवार को टिकाकरण से पहले कोरोना वैक्सीन का विधीवत पूजन भी किया गया ताकि वैक्सीनेशन के बाद कोई अनहोनी ना हो। वैक्सीन का पूजन ए.एन.एम. प्रवीणा गंगा बारीया ने किया हालांकि कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान सामाजिक दुरी की भी पूरी तरह पालना की गई।
    मोहकमपुरा पीएचसी पर कुल 120 टिके लगाए गए जिसका प्रभाव निकट भविष्य मे ही देखने को मिलेगा। वही चिकित्सा प्रभारी भूपेश मईडा का कहना है कि मोहकमपुरा मे वैक्सीनेशन पूरी सफल रहा है।
   वैक्सीनेशन मे चिकित्सा प्रभारी भूपेश मईड़ा वैक्सीनेटर गंगा बारीया, बलकेश चौधरी, माहेश्वरी पण्डिया, अनिता, आशा सहयोगीनी, ममता राठौर, टिना मईड़ा, सुभाष, कल्याण सिंह सिसोदिया, राकेश एव अन्य स्टाफ मोजूद रहा। 


(मोहित सिंह राठौर)

Ad Code