गजब के तरीके, 7 दिन में गायब हो जाएगी टमी!
Headline News
Loading...

Ads Area

गजब के तरीके, 7 दिन में गायब हो जाएगी टमी!

पेट की अतिरिक्त चर्बी को तेजी से घटाने का बेहतरीन तरीका क्या है?
   बढ़ा हुआ पेट आपकी पर्सनेलिटी को बिगाड़ देता है। इसके अलावा ये कई बीमारियों को भी दावत देता है। बढ़ा हुआ पेट Tummy/Belly Fat गायब करने के लिए जिम जाने की जरूर नहीं है, और न ही बहुत ज्यादा एक्सरसाइज करने की जरुरत है। जरुरत है तो बस कुछ छोटे छोटे उपायों की, जिनको अगर आप अच्छे से follow करते है तो आपका पेट सिर्फ 7 दिन में ही गायब हो सकता है।  
1- चॉकलेट्स, आलू, अरबी खाना छोड़ दें। अगर आप ये (चॉकलेट्स, आलू, अरबी) बिलकुल भी खाना नहीं छोड़ सकते तो आप इनको बहुत ही कम कर दे। चावल का मांड निकाल दें। जब भी भूख लगे तो सलाद गाजर, खीरा, ककड़ी भुने चने, सलाद, मुरमुरे आदि खाएं।
2- आप कम से कम 4 किमी की वॉक डेली करें। लंच के बाद एकदम से सोएं नहीं। रात को खाना हल्का और कम खाएं। खाने के आधे घंटे बाद कम से कम 1 घंटा जरूर टहलें। बाहर नहीं जा सकते तो घर की छत पर ही टहलें।
3- पानी खूब पीएं। मिनिमम 2 से 3 litre पानी अवश्य पीएं। लिक्विड चीजें ज्यादा लें। जिनसे पेट भरा रहता है। इससे खाना कम खाएंगे। मीठे और हाइकैलोरी वाले खाद्य पदार्थ कम से कम लें। अगर आप मीठा बिलकुल भी न लें तो और भी अच्छा है।
4- खाने में ऊपर से नमक न मिलाएं। तेल कम खाएं। मसालेदार और तला हुआ भोजन ना करें।ऐसा करने से शरीर में एक्स्ट्रा फैट जमा नहीं होगी। जिससे आपके पेट की Fat Reduce होगी।

Post a Comment

0 Comments