कारागृह कर्मियों ने काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ जताया विरोध
Headline News
Loading...

Ads Area

कारागृह कर्मियों ने काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ जताया विरोध

 वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर किया विरोध
 बांसवाड़ा/राजस्थान।। बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उप कारागृह के कर्मियों ने ब्लैक डे ऑफ द जेल के तहत काली पट्टी बांधकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रकट किया है। 
jail karmiyo ka virodh pradrshan
राजस्थान प्रदेश भर में की सभी जेली में ब्लैक डे ऑफ द जेल
  प्रदेश में 100 से अधिक जेलों में 2,000 से अधिक कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करवाया है। 
 
  उप कारागृह राजवीर ने बताया कि वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर उप कारागृह कुशलगढ़ में जेल कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज किया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में राज सरकार व विभाग के अधिकारियों के मध्य कारागार वार्ता करते हुए एक समझौता हुआ था, उसके बावजूद भी जेल कर्मियों की वेतनमान विसंगति अभी भी बरकरार है, वही समझौता को आज तक लागू नहीं किया गया इसको लेकर जेल कर्मी में रोष व्याप्त है। 
jail karmiyo ka protest
 कारागृह कर्मियों ने बताया कि राज सरकार व विभाग की ओर से अभी तक कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया है न हीं कोई कार्यवाही की गई है। 
  उच्च अधिकारियों द्वारा सभाओं में केवल आश्वासन दिया गया, लेकिन उचित कार्यवाही अभी तक अमल में नहीं लाई गई। इस वजह से राज्य के सभी जेल कर्मियों ने राज सरकार व विभाग के प्रति निराशाजनक मनोस्थिति बन रही है। 
prison employee protest
  सरकार तक बात पहुंचाने के लिए सभी संकेतिक रूप से काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे है। उन्होंने कहा कि जेल कर्मियों ने चेतावनी दी है कि 15 दिन के अंदर यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जेल में खाने की मेस का बहिष्कार किया जाएगा। 
Sub jail karmiyo ka virodh pradarshan
  इस दौरान हवलदार सुरेंद्र कुमार, पुजा राम, प्रहरी राकेश कुमार, सुभाष कुमार, सुरेंद्र कुमार, जयदीप सिंह, मनोज पाटीदार सहित उपस्थित थे। 

Post a Comment

0 Comments