गुलाबी नगरी में शुरू हुआ रोज़ शो ने लगा दिए चार चांद
Headline News
Loading...

Ads Area

गुलाबी नगरी में शुरू हुआ रोज़ शो ने लगा दिए चार चांद

  जयपुर/राजस्थान।। अब श्रीनगर के फूलों की महक का अहसास जयपुर के सिटी पार्क में भी हो रहा है। चार सौ प्रजातियों के गुलाब प्रदर्शित किये जाए तो कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिलेगा। जी हां राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा और हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर पवन अरोड़ा की एक खुशनुमा पहल के तहत यह सब देखने को मिला है। वैसे तो जयपुर की पहचान गुलाबी नगरी के तौर पर होती ही है, लेकिन इस गुलाबी पहचान में जयपुर के मानसरोवर स्थित सिटी पार्क में शुरू हुए रोज शो ने चार चांद लगा दिए हैं।
Rose Show in Jaipur 
  इस रोज शो का शुभारंभ 26 फरवरी को राजस्थान के मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा और हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर पवन अरोड़ा ने किया। उषा शर्मा द रोज सोसाइटी की अध्यक्ष भी हैं। इसलिए वे चाहती थी कि रोज शो की ओर जयपुर वासियों के साथ साथ जयपुर आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों का ध्यान भी आकर्षित हो। सिटी पार्क का निर्माण हाउसिंग बोर्ड की ओर से करवाया गया है। गत वर्ष ही इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया। सिटी पार्क में हुए रोज शो के समारोह में उषा शर्मा ने कहा कि मेरी उम्मीद से ज्यादा यह आयोजन सफल हुआ है।
Rose Show in Jaipur
  गुलाब के फूलों की चार सौ प्रजातियां एक साथ देखने को मिले तो पर्यावरण प्रेमियों के लिए इससे सुखद बात और क्या हो सकती है। आम तौर पर ऐसे आयोजनों में निमंत्रण पत्र देने के बाद भी लोग नहीं आते हैं। लेकिन सिटी पार्क में तो बिना बुलाए ही लाखों लोग आ रहे हैं। इस रोज शो के लिए पवन अरोड़ा ने जो मेहनत की है वह जाहिर करती है कि अरोड़ा एक डायनमिक आईएएस हैं। मैं अरोड़ा और उनकी पूरी टीम को बधाई देती हु। आने वाले समय में जयपुर का रोज शो राष्ट्रीय स्तर का रोज शो बने ऐसी मेरी उम्मीद है।
  समारोह में हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर अरोड़ा ने कहा कि इस रोज शो के लिए हमें कम समय मिला, लेकिन फिर भी टीम वर्क ने सफल प्रदर्शन कर दिखाया है। हमारे कार्य की प्रशंसा मुख्य सचिव महोदया ने कर दी है, यही हमारे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है अरोड़ा ने कहा कि लोग कश्मीर घाटी जाकर फूलों की महक का अहसास करते हैं, लेकिन हमने जयपुर में ही फूलों की महक का अहसास करवा दिया है।
Rose Show in Jaipur
  अरोड़ा ने कहा कि सिटी पार्क अब जयपुर का पर्यटन स्थल बन गया है। यही वजह है कि पर्यटन विकास निगम ने सिटी पार्क को अपनी पर्यटन स्थल की सूची में शामिल किया है। अरोड़ा ने कहा कि सिटी पार्क के द्वितीय चरण का कार्य शुरू हो रहा है। द्वितीय चरण में म्यूजिकल फाउंटेन राजस्थान के इतिहास आदि की जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सिटी पार्क पर्यावरण प्रेमियों के लिए भी एक आकर्षक स्थल बन गया है।

Post a Comment

0 Comments