हिंदू नव वर्ष पर श्री राम कथा 24 मार्च से, 5100 से अधिक महिलाएं कलश लेकर चलेगी
Headline News
Loading...

Ads Area

हिंदू नव वर्ष पर श्री राम कथा 24 मार्च से, 5100 से अधिक महिलाएं कलश लेकर चलेगी

  उदयपुर/राजस्थान।। हिंदू नव वर्ष के निर्मित भव्य कार्य्रकम मनाने को लेकर सोमवार को राष्ट्रोत्थान श्री राम कथा स्थल कृषि मंडी रेलवे स्टेशन के पास भूमि पूजन कार्यक्रम हुआ। संत नारायण गिरी महाराज, जिला संघ चालक भारत सिंह झाला व नववर्ष स्वागत समिति के सदस्यों ने भूमि पूजन किया। इस कार्यक्रम को लेकर हिंदू नव वर्ष स्वागत समिति की ओर से प्रेस वार्ता कर पोस्टर व बैनर का विमोचन किया गया, साथ ही जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम का श्रीगणेश 22 मार्च को प्रात: नगर के प्रमुख चौराहों पर मिश्री वितरण होगी। शाम को 5 बजे से सूरजपोल कैलाश धर्मशाला से विशाल वाहन रैली निकलेगी जो नगर के प्रमुख मार्गो से गुजरती हुई रेलवे स्टेशन कृषि मंडी में जाएगी। 23 मार्च को विशाल शोभायात्रा निकलेगी उसमें 5100 से अधिक महिलाएं कलश लेकर चलेगी तथा साधु-संतों की टोली, मंडली क्रांतिकारी, महापुरुषों व देवताओं की संजीव झांकिया, अखाड़ा आतिशबाजी, घोड़े, हाथी, ऊंट शोभायात्रा में आकर्षण का केंद्र रहेंगे। 
 
  शोभायात्रा में हर गांव से एक झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगी। शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्गो से गुजरती हुई कृषि उपज मंडी में सभा के रूप में तब्दील हो जाएगी। इसमें पूज्य साध्वी सरस्वती दीदी का उद्बोधन कार्यक्रम रहेगा। 24 मार्च से 30 मार्च तक दोहपर 1 से 4 बजे तक कथा का वाचन साध्वी सरस्वती दीदी के मुखारविंद से राष्ट्रोत्थान श्री राम कथा होगी। 
  कथा के अंतिम दिन महायज्ञ का कार्यक्रम रहेगा। कथा के मध्य में राष्ट्रीय संतों का सानिध्य प्राप्त होगा। साथ ही कथा के मध्य हिंदू धर्म सभा का आयोजन होगा इसमें मेवाड़ के समस्त संतों का सानिध्य प्राप्त होगा कार्यकर्ताओं के द्वारा 15 मार्च तक पूरे भींडर सहित आसपास के गांवों को भगवा भगवामय करने की तैयारियां जोरों पर है।


(रिपोर्ट -अभिषेक धींग)

Post a Comment

0 Comments