महिला ने ऑनलाइन ऑर्डर किए तौलिए, अकाउंट से उड़ गए 8 लाख रुपये
Headline News
Loading...

Ads Area

महिला ने ऑनलाइन ऑर्डर किए तौलिए, अकाउंट से उड़ गए 8 लाख रुपये

  नई दिल्ली।। साइबर क्रिमिनल लोगों को बरगलाने और पैसे चुराने के लिए नए-नए तरीके आज़माते रहते हैं. इस वजह से ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. UPI से लेकर SMS फ्रॉड के मामले सामने आ चुके हैं. हाल ही में तौलिए ऑनलाइन ऑर्डर करने के चक्कर में एक बुजुर्ग महिला के साथ हुऐ फ्रॉड उनको 8.3 लाख का चून लग गया. 
पहले अकाउंट से कटे 19 हजार रुपये
   मीरा रोड की एक 70 वर्षीय महिला एक ई-कॉमर्स साइट से 1,160 रुपये में छह तौलिए ऑनलाइन ऑर्डर कर रही थी. हालांकि, ऑनलाइन पेमेंट करते वक्त उसके खाते से 1,169 रुपये की जगह 19,005 रुपये कट गए. गलत लेन-देन की सूचना देने के लिए महिला ने संपर्क नंबर देखा और मदद के लिए बैंक हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया लेकिन बैंक से संपर्क नहीं हो सका.
अकाउंट से पार हुए 8.3 लाख रुपये
  इसके तुरंत बाद, उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल आया, जिसने बैंक से होने का दावा किया और उसे हाल ही में ऑनलाइन लेनदेन की समस्या में मदद की पेशकश की. उस व्यक्ति ने उसे रिफंड के लिए एक एप डाउनलोड करने को कहा.
   महिला ने सहायता प्राप्त करने के लिए पुरुष द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन किया लेकिन उसके खाते से 1 लाख रुपये की राशि का नुकसान हुआ. अवैध लेनदेन देख महिला थाने पहुंच गई; हालांकि, इस बीच, लगभग 8.3 लाख रुपये और निकाले गए. पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.

Post a Comment

0 Comments