6 वर्षीय बच्ची ने दो चोटियां फतह कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पुलिस कमिश्नर ने किया सम्मानित
Headline News
Loading...

Ads Area

6 वर्षीय बच्ची ने दो चोटियां फतह कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पुलिस कमिश्नर ने किया सम्मानित

  लुधियाना/पंजाब।। जिले की छह साल की बेटी ने एक हफ्ते में दो चोटियां फतह कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। सियना चोपड़ा ने इस रिकॉर्ड के दौरान 19 हजार फीट ऊंची चोटी फतह करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। चोपड़ा ने इस साल जनवरी में दो चोटियां फतह की हैं, इनमें से एक है माउंटेन किलीमंजारो और दूसरी चोटी है माउंट मेरू, जिसके बाद सिएना को पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने सम्मानित किया। 
  वहीं अपनी सफलता को लेकर सियना ने कहा कि मैंने किलीमंजारो और माउंड मेरू पर 39 घंटे में चढ़ाई की। मुझे डर नहीं लगा, सिर्फ संकरे पहाड़ी रास्ते पर डर लगा। बता दें कि इससे पहले सिएना को विधायक कुलवंत सिंह सिद्धू ने भी सम्मानित किया था। 
  विधायक कुलवंत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं बच्चों की ऐसी परवरिश करने वाले माता-पिता को बधाई देता हूं, जिन्होंने भारत का ना रोशन किया है। सियना के पिता ने बताया कि दोनों चोटियां फतह करने के बीच उसने एक हफ्ते का वक्त लिया। उनके पिता ने कहा कि किलीमंजारो की ऊंचाई 19000 फीट से ज्यादा है और माउंट मेरू 15000 फीट ऊंची है। सियना ने 39 घंटे में उन्हें फतह कर रिकॉर्ड बनाया है। सियना के पिता ने कहा कि इससे पहले ये कामबायी किसी को नहीं मिली है।

Post a Comment

0 Comments