महाराणा प्रताप जयंती: तीन दिन तक प्रताप गौरव केन्द्र में रहेगी छूट
Headline News
Loading...

Ads Area

महाराणा प्रताप जयंती: तीन दिन तक प्रताप गौरव केन्द्र में रहेगी छूट

  उदयपुर/राजस्थान।। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती पर उदयपुर के प्रताप गौरव केन्द्र ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ पर तीन दिन प्रवेश शुल्क में छूट रहेगी। इसी के साथ सूर्यास्त के बाद यहां होने वाले वाटर लेजर शो ‘मेवाड़ की शौर्य गाथा’ के शुल्क में भी तीन दिन छूट रहेगी। जयंती के दिन प्रातः वेला में महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पार्चन कार्यक्रम होगा।
  प्रताप गौरव केन्द्र ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि महाराणा प्रताप जयंती ज्येष्ठ शुक्ल तृतीया पर 22 मई को मनाई जाएगी। इस दिन प्रातः 8.15 बजे महाराणा प्रताप की 57 फीट ऊंची बैठक प्रतिमा के समक्ष पुष्पार्चन कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में जोधपुर के संयुक्त परिवहन आयुक्त व तीर फाउंडेशन नासिक के निदेशक डॉ. मन्नालाल रावत मुख्य अतिथि होंगे।
  निदेशक सक्सेना ने बताया कि महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य में 20-21-22 मई को प्रताप गौरव केन्द्र ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ के प्रवेश शुल्क में छूट रहेगी। पर्यटक 50 रुपये शुल्क में प्रताप गौरव केन्द्र का भ्रमण कर सकेंगे। इसी तरह, सूर्यास्त के बाद होने वाले वाटर लेजर शो ‘मेवाड़ की शौर्य गाथा’ का शुल्क भी तीनों दिन तक 50 रुपये रहेगा। उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन यहां दो शो होते हैं जिनमें पहला 7.30 बजे और दूसरा शो 8.20 बजे शुरू होता है।
  सक्सेना ने बताया कि इस बार केन्द्र में आने वाले पर्यटकों के लिए विशेष उपहार भी रखे गए हैं। जो भी पर्यटक केन्द्र में भ्रमण के दौरान मोबाइल पर कोई स्टोरी, रील या पोस्ट बनाकर प्रताप गौरव केन्द्र को टैग करेंगे, उन सभी पर्यटकों को भ्रमण के उपरांत स्टोरी टैग दिखाने पर विशेष उपहार प्रदान किया जाएगा। सक्सेना ने बताया कि पर्यटक गौरव केन्द्र के फेसबुक https://www.facebook.com/PGKUDAIPUR, इंस्टा https://www.instagram.com/pgkudaipur/, ट्वीटर https://twitter.com/PGKUDAIPUR पर टैग कर सकेंगे।
  तीनों दिन तक प्रताप गौरव केन्द्र में आने वाले पर्यटक महाराणा प्रताप की लघु प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर सकेंगे। साथ ही, यहां स्थित भामाशाह विक्रय केन्द्र पर उपलब्ध महाराणा प्रताप की लघु प्रतिमाओं को क्रय करने पर भी विशेष छूट रहेगी।

Post a Comment

0 Comments