क्या शादी पुरषों को जिम्मेदार बना देती है ?

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

क्या शादी पुरषों को जिम्मेदार बना देती है ?

शादी पुरुषों में किस प्रकार परिवर्तन लाती है
    आप ज़िम्मेदार बन जाते हैं-जी हाँ, हाल ही में किये गए एक सर्वेक्षण से पता चला है कि एक पुरुष को अधिक ज़िम्मेदार बनाने में शादी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वह जिम्मेदारियां लेना प्रारंभ कर देता है। कुंवारेपन की अवस्था में पुरुष लापरवाह हो सकता है परन्तु शादी के बाद नहीं।
     आप पार्टियों में जाना कम कर देते हैं-शादी से पहले पुरुष पूरे समय पार्टियों में जाना पसंद करते हैं परन्तु शादी के बाद शादी के बाद वह अपना समय अपनी पत्नी और बच्चों को देने लगता है। शादीशुदा पुरुषों में यह एक महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने मिलता है। तो सच बात यह है कि शादी आपको बदल देती है।
मित्रों का महत्व कम हो जाता है-
    क्या लड़के शादी के बाद बदलते हैं? शादी से पहले पुरुष अपना अधिकाँश समय अपने दोस्तों के साथ बिताते हैं। वास्तव में कुछ मामलों में वे अपनी सीमा से आगे बढ़कर उनकी सहायता करते हैं। परन्तु शादी के बाद यह वफ़ादारी पूरी तरह से पत्नी के लिए हो जाती है। इस परिवर्तन के कारण दोस्त कुछ नाराज़ हो सकते हैं।
आप पैसा बचाने की कोशिश करते हैं-
    शादी के बाद पुरुषों में बहुत मनोवैज्ञानिक परिवर्तन आते हैं! कुंवारे पुरुष बिना सोचे समझे पैसे खर्च करते हैं। देखें कि एक पारिवारिक व्यक्ति पैसे कैसे खर्च करता है और आप समझ जायेंगे कि शादी पुरुषों को किस प्रकार बदल देती है।

Ad Code