बिहार सांप्रदायिक उपद्रव : समुदाय विशेष के किसी शांतिदूत ने फेंकी थी माता की मूर्ति पर चप्पल

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

बिहार सांप्रदायिक उपद्रव : समुदाय विशेष के किसी शांतिदूत ने फेंकी थी माता की मूर्ति पर चप्पल

उपद्रवियों ने मस्जिद पर लहराए भगवा झंडे
तनाव के बीच इलाके के स्‍कूलों में दी गईं छुट्टियां

   समस्‍तीपुर/बिहार।। स्थानीय मिडिया के अनुसार, गुदरी बाजार स्थित मस्जिद के पास से सोमवार को माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को जा रही थी। तब किसी समुदाय विशेष के शांतिदूत कहलाने वाले शरारती तत्व ने मूर्ति की ओर चप्‍पल फेंक दी। इसी के विरोध में मंगलवार सुबह सैकड़ों लोग मस्जिद के पास इकट्ठा हो गए। 
    बिहार के समस्‍तीपुर जिले में कुछ उपद्रवियों ने मस्जिद पर भगवा झंडे लहराए। मिली जानकारी के अनुसार, जिले के रोसड़ा कस्‍बे में कुछ शरारती तत्‍व जामा मस्जिद पर जुट गए और उसपर चढ़कर भगवा झंडे लगा दिए।
     घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में एक युवक मस्जिद की मीनार पर चढ़कर भगवा झंडा लहराता दिख रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रशासन इस पूरी घटना के दौरान मूकदर्शक बना रहा। इस पूरी घटना को औरंगाबाद में रामनवमी जुलूस के दौरान हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।
       रोसड़ा के गुदरी बाजार स्थित मस्जिद के पास से सोमवार को माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को जा रही थी। तब किसी शरारती तत्व ने मूर्ति की ओर चप्‍पल फेंक दी। इसी के विरोध में मंगलवार सुबह सैकड़ों लोग मस्जिद के पास इकट्ठा होकर आरोपी की बलि देने की मांग करने लगे। आस-पास के इलाकों से भी लोग यहा इकट्ठा हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस पड़ोसी जिलों से फोर्स का बंदोबस्‍त कर रही है क्‍योंकि हालात कभी भी बिगड़ने की आशंका है। स्कूलों में छुट्टियां दे दी गयी हैं।

Ad Code