सरकार के खिलाफ पुलिस के बगावती तेवर, 'क्राइम होने पर नहीं जाएंगे, न करेंगे ट्रैफिक कंट्रोल'
Headline News
Loading...

Ads Area

सरकार के खिलाफ पुलिस के बगावती तेवर, 'क्राइम होने पर नहीं जाएंगे, न करेंगे ट्रैफिक कंट्रोल'

    लखनऊ।। मना किए जाने के बाद भी काली पट्टी बाँधकर ब्लैक डे मनाने वाले यूपी पुलिस में असंतोष अभी समाप्त नहीं हुआ है. अब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट और पत्र वायरल हुआ है, जिसमें बगावत की बात कही गई है. इसमें कहा गया है कि 10 अक्टूबर को यूपी का कोई भी पुलिस कर्मी ड्यूटी नहीं करेगा. पुलिस विभाग ने इसे संज्ञान में लिया है. एडीजी राजीव कृष्णा का कहना है कि कुछ पुलिसकर्मी हैं जो निजी स्वार्थ के लिए ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन लगभग सभी अनुशासन में हैं. वहीँ, इस पोस्ट के बाद विवेक तिवारी हत्याकांड (जिसके बाद पुलिस में असंतोष है) के आरोपी प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी चौधरी ने पुलिसकर्मियों से धैर्य रखने की अपील की है.
     पत्र में लिखा गया है कि ‘मेरा पूरे पुलिस विभाग से कहना है कि अभी नहीं तो कभी नहीं. लंबी बातों वालों से कुछ नहीं होगा. अब कुछ करना होगा. आप सबको 10 अक्टूबर को पूरे प्रदेश की पुलिस एक साथ काली पट्टी बाँध कर विरोध दर्ज कराते हुए ड्यूटी करेगी. आप चौराहे पर रहेंगे, पर ट्रैफिक कंट्रोल नहीं करना है. आप थाने पर रहेंगे, लेकिन कहीं भी क्राइम होने पर नहीं जाना है. दोस्तों सिर्फ एक दिन कर के देखो अपनी ताकत का अंदाजा खुद लगाकर देखो. आज से ही सभी भाई काली पट्टी की व्यवस्था कर लें. मेरी बार उचित लगे तो सभी ग्रुप में फॉरवर्ड करना शुरू करिए. आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि अगर आपने ये कर कर लिया तो आने वाला कल आपका नहीं हर जगह मार खाते रहो.’ ये पोस्ट यूपी के कई हिस्सों में वायरल हो रहा है.
    वहीँ, इस मामले में एडीजी राजीव कृष्णा ने कहा कि अधिकतर पुलिस कर्मी अनुशासन में हैं. सिपाहियों को रिफ्रेशर कोर्स कराया जा रहा है. विरोध जैसी बात कोई नहीं कर रहा है. जो कुछ कर रहे हैं, उनका अपना राजनैतिक स्वार्थ है. अगर ऐसा करते हुए कोई अनुशासनहीनता करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीँ, विवेक हत्याकांड में जेल गए आरोपी सिपाही की पत्नी राखी ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो डाल पुलिसकर्मियों से कहा है कि उन्हें कानून पर भरोसा, सभी धैर्य रखें.

Post a Comment

0 Comments