Headline News
Loading...

Ads Area

कलयुगी बेटा अयोध्या दर्शन कराने के बहाने बुजुर्ग पिता को कही और छोड़ आया

प्रतापगढ़ जिले के कुंडा के रहने वाले हैं 85 वर्षीय रामराज गुप्ता
दो बीघा जमीन बैनामा न करने पर बेटे ने उठाया यह कदम

    गोण्डा।। बाप अपनी औलाद को पाल पोसकर बड़ा करता है और उसे शिक्षित बनाकर काबिल बनाता है। उसे भी उम्मीद रहती है कि बुढ़ापे की इस लाठी से बड़ा सहारा मिलेगा, लेकिन जब पूत, कपूत हो जाए तो इसे क्या कहा जाए? ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक कलयुगी पुत्र ने रिश्ते को कलंकित कर दिया है। बुजुर्ग पिता द्वारा खेत बैनामा करने से मना करने पर कलयुगी पुत्र उसे अयोध्या दर्शन कराने के बहाने प्रतापगढ़ से गोण्डा लाया और यहां के महराजगंज (जयप्रभा ग्राम) कस्बे में छोड़कर भाग गया।
       चेहरे पर झुर्रियां, बढ़े हुए बेतरतीब सफेद बाल, शून्य में अपनों को तलाशती निगाहें, धंसी हुई आंखें, चेहरे पर झलकती बेबसी और लड़खड़ाती आवाज...ये इस बुजुर्ग की कहानी बयां करने के लिए काफी हैं। इस बुजुर्ग के चेहरे को देखकर हर कोई सच्चाई जानने को उत्सुक था। हर व्यक्ति अंदाजा लगा रहा था कि इस बेबस और लाचार चेहरे के पीछे ढेर सारा दुख-दर्द छुपा हुआ है। बात करने पर जो हकीकत सामने आई उसने सभी की आंखों को नम कर दिया। दरअसल, 85 वर्षीय रामराज गुप्ता प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा के रहने वाले हैं। उनका इकलौता बेटा राम नरेश अपने बाप को अयोध्या दर्शन कराने के बहाने गोण्डा ले आया और यहां के गोण्डा-बलरामपुर मार्ग पर स्थित जयप्रभा ग्राम (महराजगंज) कस्बे में चार दिन पहले लाकर छोड़ गया। वृद्ध रामराज गुप्ता ने थुथलती आवाज में अपना पता जनपद प्रतापगढ़ के थाना व निवास कुंडा बताया। उन्होंने बताया कि उनके एक बेटी भी है, जिसकी शादी कुंडा में ही हुई है। बेटा कुंडा में सब्जी की दुकान करता है। पत्नी पहले ही मर चुकी है। उनका कहना है कि इकलौता बेटा राम नरेश ने दो बीघा जमीन बैनामा करने के लिए बार-बार दबाव डाल रहा था। एक दिन कचहरी भी ले गया। इंंकार करने पर बेटे ने चार दिन पूर्व अयोध्या दर्शन कराने का झांसा देकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस से गोण्डा ले आया और जयप्रभाग्राम छोड़ गया।
     स्थानीय दुकानदार व ग्रामीणों की मानें तो शानिवार रात गोण्डा से बलरामपुर जा रही बस से राम नरेश अपने बुजुर्ग पिता को उतार कर चला गया। लोगों ने वृद्ध के लिए खाने - पीने की व्यवस्था की।
     खरगूपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। वृद्ध के निवास का पता लगाया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments