एक आदमी जो विशालकाय मगरमच्छ के साथ रहता है

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

एक आदमी जो विशालकाय मगरमच्छ के साथ रहता है

   अमूमन देखा गया है कि ज्यादातर लोग अपनी पसंद के पालतू जानवर के रूप में बिल्लियों या कुत्तों को अपने घरों में पालते है। लेकिन एक जापानी व्यक्ति ने जीवो को पालने की विचारधारा में एक कदम आगे बढ़ाया है, उन्होंने एक विशाल 6 फीट 8 इंच केमैन यानि की एक खतरनाक मगरमच्छ को अपनाते हुए उसे अपने घर का सदस्य बनाया है। 
  65 साल के नोबुमित्सु मुरबायाशी को नियमित रूप से अपने असंभावित पालतू जानवरों के साथ सड़क पर टहलते हुए देखा जा सकता है। यह पालतू मगरमच्छ अपने विशालकाय वजन के बावजूद जापान के हिरोशिमा स्थित क्योर सिटी में अपने मालिक मुरबायाशी के घर के अंदर रहता है। यह जोड़ी 34 वर्षों से एक साथ रह रही है। 
   मुरबायाशी ने मूल रूप से एक विदेशी पशु उत्सव से एक बच्चे के रूप में काइमन यानी की उस मगरमच्छ को खरीदा था, जिसे उन्होंने जानबूझकर ’कैमान’ नाम दिया था और बाद में उसे घर पर असामान्य पालतू जानवर  की तरह रखने के लिए शहर की सरकार से अनुमति भी उनके द्वारा ली गई थी।
  मुरबायाशी और उनके पालतू मगरमच्छ की विचित्र मित्रता किस्से लोग आए दी देखते है जिसमें मुरबायाशी ’कैमान’ के दांतों को ब्रश से साफ करते हुए भी देखे जाते है वही कई स्थानीय टीवी उनकी दोस्ती को दिखाने के कारण उन्हें एक सेलिब्रिटी सा बना दिया है।
   

Ad Code