Headline News
Loading...

Ads Area

पाकिस्तानी आतंकी ने किया सिख लड़की को अगवा, जबरन बनाया मुस्लिम

 हाफिज सईद के संगठन से जुड़ा है किडनैपर
   नई दिल्ली।। पाकिस्तान में सिख लड़की को अगवा कर उसे जबरन मुस्लिम बनाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि सिख लड़की को अगवा करने वाला आरोपी पाकिस्तानी आतंकी है. वह हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सदस्य है. इस आतंकी का नाम मोहम्मद हसन बताया जा रहा है. पाकिस्तान की दोगली सरकार ने आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है. 
   वहीं पाकिस्तान अपनी इस वहशी हरकत के कारण इस मामले में भारत के आगे फिर झुका है. पाकिस्तान ने भारत के दबाव में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पीड़ित लड़की को उसके परिवार को सौंप दिया गया है. लड़की ननकाना साहिब स्थित अपने घर पहुंच गई है. बता दें कि इस घटना के बाद से ही पाकिस्तान को सिख समुदाय समेत भारत का गुस्सा झेलना पड़ रहा है.
     पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता देख पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं. इसके लिए तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. पाकिस्तान के पंजाब के गवर्नर ने लाहौर में पीड़िता के परिवारों वालों से मुलाकात की.
    पाकिस्तान में सिख समुदाय की लड़की को अगवा किए जाने को लेकर इमरान सरकार पर अल्पसंख्यकों का गुस्सा भड़क गया है. पाकिस्तान सिख काउंसिल के सदस्यों का कहना है कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. सिख लड़की पर हुए अत्याचार के खिलाफ भारत में भी आवाज तेज हो गई है. देश के अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.
    बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण की खबरों के बाद अब सिख लड़की को जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला सामने आया है. ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ युवकों ने सिख युवती को बंदूक की नोंक पर अगवा करके उससे इस्लाम कबूल करवाया और इसका पूरा वीडियो भी बनाया. पाकिस्तान के नानकाना साहिब में गुरुद्वारा तंबी साहिब के एक ग्रन्थि की एक बेटी पिछले 3 दिनों से लापता थी, गुरुवार को एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने और इस्लाम धर्म अपनाने के बाद सामने आई है.
    एक मौलवी जागीर कौर को आएशा कहकर बुला रहा है हालांकि वह उसके पिता का नाम सही बता रहा है. इसके बाद मौलवी को यह कहते हुए भी सुना गया है कि आप अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर रही हैं और इस युवक से शादी कर रही हैं.लड़की सहमी हुई दिख रही है. उसके साथ बैठा युवक इस लड़की के साथ शादी करने के लिए सहमति व्यक्त करता दिखता है. एफआईआर के मुताबिक 6 लोगों ने ग्रंथी की बेटी जागीर कौर को बंदूक की नोंक पर 27-28 अगस्त की रात को अगवा किया था. लेकिन अभी तक इसे ढूंढने के लिए पुलिस ने कुछ भी नहीं किया है.

Post a Comment

0 Comments