Headline News
Loading...

Ads Area

गणेश विसर्जन के दौरान नाव डूबी, 11 लोगों की मौत

Image result for ganesh visarjan ke dauran nav palti 11 ki maut bhopal me   भोपाल।। मध्य प्रदेश के भोपाल में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां गणेश विसर्जन के दौरान नाव डूबने से 11 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा आज सुबह खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुआ। अभी तक कुल 11 लोगों के शव को बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार नाव में कुल 19 लोग सवार थे, जिसमे से 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, जबकि 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई है।

     मौके पर गोताखोर और लोगों की तलाश कर रहे हैं। वहीं इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। कमलनाथ ने कहा कि मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है, इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


   दरअसल पिपलानी इलाके में चल रहे समारोह के बाद लोग एक बड़ी सी गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए छोटे से तालाब पर पहुंचे थे, जहां पर मूर्ति को क्रेन के सहारे तालाब में विसर्जित किया जा रहा था। लेकिन इस दौरान नाव का संतुलन बिगड़ जाने की वजह से नाव पलट गई और इसमे कई लोग डूब गए। नाव में सवार 16 लोग डूब गए, जिसमे से 5 लोग तैरकर तालाब के घाट पर आ गए, जबकि 11 लोग डूब गए, जिनके शव को बाहर निकाल लिया गया है।

Post a Comment

0 Comments