अब व्हाट्सएप से होगी शॉपिंग, देश में आने वाला है सबसे बड़ा ई-कॉमर्स मॉडल

Breaking News

10/recent/ticker-posts

Ad Code

अब व्हाट्सएप से होगी शॉपिंग, देश में आने वाला है सबसे बड़ा ई-कॉमर्स मॉडल

reliance jio: How Facebook is logging into the Reliance Jio ...    कैसा हो अगर आप अपने चैटिंग ऐप व्हाट्सएप में गप्पे मारते हुए ही शॉपिंग भी कर लें. चैटिंग ऐप और शॉपिंग? इस साल आपके ऑनलाइन शॉपिंग के इस्तेमाल में क्रांतिकारी बदलाव होने वाले हैं. जी हां, ये सच है कि जल्द आपको व्हाट्सऐप के जरिए पास के किराना की दुकान से सामान खरीदने की सुविधा मिलने वाली है. बताते चलें कि बुधवार को ही रिलायंस जियो और फेसबुक रिलाइंस जिओ -फेसबुक ने ताजा करार किया है।  
मुकेश अंबानी ने दिया ये बड़ा बयान 
    अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने 43,574 करोड़ रुपये के रिलायंस जियो – फेसबुक सौदे की घोषणा के बाद कहा कि दोनों कंपनियां पड़ोस के किराना स्टोर से उपभोक्ताओं को सामान की आपूर्ति के लिए व्हाट्सएप के इस्तेमाल को बढ़ावा देगी। अंबानी ने कहा कि निकट भविष्य में जियो के डिजिटल वाणिज्य प्लेटफार्म जिओमार्ट और व्हाट्सएप मिलकर करीब तीन करोड़ किराना दुकानदारों को अपने पड़ोस के ग्राहकों के साथ डिजिटल लेनदेन करने में सक्षम बनाएंगे। 
ई-कॉमर्स और डिजिटल पेमेंट ऐप्स के लिए चुनौती 
    मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि पिछले कुछ सालों से फेसबुक अपने प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप से डिजीटल पेमेंट सेवा शुरू करना चाहती थी. लेकिन कुछ तकनीकी परेशानियों की वजह से ये शुरू नहीं हो पा रहा था। व्हाट्सऐप देश में मौजूद गूगलपे और पेटीएम के बाद तीसरी अंतरराष्ट्रीय कंपनी होगी जो पेमेंट प्लैटफॉर्म पर उतरने वाली है. जियो के साथ ताजा करार के बाद संभावना जताई जा रही है कि आम यूजर्स को व्हाट्सऐप में ही ई-कॉमर्स सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। आने वाले समय में इस नए बिजनेस मॉडल का खुलासा हो सकता है।

Ad Code