बिना बिजली का AC, कीमत सिर्फ 5,999 रुपये
Headline News
Loading...

Ads Area

बिना बिजली का AC, कीमत सिर्फ 5,999 रुपये

  जैसा की अभी जून का महीना चल रहा है जिसमें गर्मी के साथ-साथ बारिश भी शुरू हो जाती है। ऐसे में आम कूलर असर करना बंद कर देता है और लोगों को गर्मी से ढूंढना पड़ता है। मार्केट में मिलने वाले एयर कंडीशनर 30,000 से 50,000 की रेंज में मिलते हैं ऐसे में लोग कई बार इन्हें नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे ही लोगों के लिए आज हम एक सस्ता एसी लेकर आए हैं जो महज 5999 में खरीदा जा सकता। 
    दरअसल मार्केट में ऐसे भी एयर कंडीशनर मौजूद है जो कम बजट के होते हैं और इन्हें चलाने के लिए बिजली की जरूरत भी नहीं होती है। हम टेबल एसी की बात कर रहे हैं। जी आकार में काफी छोटे होते हैं पर छोटे कमरे और ऑफिस केबिन के लिए बड़े काम के होते हैं। खास बात यह है कि इन एयर कंडीशनर्स में बैटरी लगी रहती है जिसे आसानी से चार्ज किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही एक एसी के बारे में बताने जा रहे हैं। 
    ई-कॉमर्स साइट पर टेकोबक्स नाम का पोर्टेबल एसी मौजूद है जो बैटरी पर काम करता है। इस एसी को ठंडा रखने के लिए आपको इसमें ठंडा पानी, बर्फ या ड्राई आइस का इस्तेमाल करना पड़ता है। इस एसी के अंदर एक फास्ट फैन लगा रहता है जो तेज हवा फेंकता है। 
    यह एयर कंडीशनर आधार में इतना छोटा होता है कि आप इसे आसानी से उठाकर अपने आसपास या अपने काम करने वाले स्थान पर रख सकते हैं और यह टेबल पर भी आसानी से रखा जा सकता है। अगर आपको गर्मी लग रही है और आप इसे चलाना चाहते हैं तो आपको महज बर्फ और पानी को इस एयर कंडीशनर में डालना पड़ेगा और फिर आप इसे चला कर इस्तेमाल कर सकते हैं। 
    एक बार इसे चलाने के बाद यह काफी ठंडी हवा फेकता है। कई बार लोग इसे अपने लेवल पर भी इस्तेमाल करते हैं जो बेड के बगल में रखा जा सकता है। यह पोर्टेबल एसी उस वक्त काम आता है जब आपके घर में लाइट ना हो या फिर आप किसी ऐसी जगह पर हो जहां पर बिजली नहीं आती है। इस एयर कंडीशनर की रेंज काफी कम होती है क्योंकि यह आकार में 15 से 20 सेंटीमीटर का होता है। हालांकि इस एयर कंडीशनर को खरीदना काफी आसान है क्योंकि इसकी कीमत महज ₹5999 है। 
    यह एयर कंडीशनर ना सिर्फ आपके बिजली का बिल बचाता है बल्कि इसे आप अपनी अलमारी के अंदर भी रख सकते हैं। यह एयर कंडीशनर कम कीमत का होने की वजह से काफी किफायती है। खास बात यह है कि बिजली जाने पर भी आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं इसलिए आपको गर्मी और उमस के मौसम में काफी राहत मिलेगी। 
    यह एसी ई-कॉमर्स साइट पर अवेलेबल है। खास बात यह है कि इस ऐसी को आप अपने लैपटॉप, पावर बैंक से भी आसानी से कनेक्ट कर के चला सकते हैं। यह ऐसी बहुत काम का है और गर्मियों के मौसम में इससे ज्यादा से ज्यादा ठंडक प्राप्त की जा सकती। इसकी ठंडक पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करती है कि आपने इसमें कितना कितना पानी डाला है या कितनी बर्फ डाली है। जितने ठंडे पानी का आप इस्तेमाल करेंगे यह ऐसी उतनी ज्यादा ठंडक देता है।

Post a Comment

0 Comments