आरक्षण के दंश की पीड़ा झेल रहा सर्व समाज, अब जन आंदोलन की राह पर
Headline News
Loading...

Ads Area

आरक्षण के दंश की पीड़ा झेल रहा सर्व समाज, अब जन आंदोलन की राह पर

  आजादी के 75 वर्ष के बाद भी सवर्ण वर्ग हो रहा शोषण का शिकार 
 
  भोपाल/मध्यप्रदेश।। आजादी के 75 वर्ष के बाद भी आरक्षण के दंश की पीड़ा झेल रहे सर्व समाज के युवाओं को एकजुट कर, आगामी 8 जनवरी 2023 को भोपाल में आयोजित होने जा रहे जन आंदोलन में अधिक से अधिक संख्या में एकत्रित होने को लेकर आज मप्र करणी सेना के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर के चौमहला आगमन पर स्थानीय करनी सेना सर्व समाज गंगधार क्षेत्र के नेतृत्व में विशाल स्वाभिमान यात्रा निकाली गई।  
  
  यह यात्रा वरावली चौराहे से शुरू होकर नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई, स्टेशन चौराहे पर जाकर समाप्त हुई। रास्ते मे यात्रा का राजपूत समाज, बंजारा समाज, ग्राम पंचायत, मँहकाल ग्रुप, सांवलिया, परशुराम सेना आदि द्वारा ने स्वागत किया गया। वही नगर के प्रमुख चौराहे झंडा चोक पर जीवन सिंह पर जेसीबी से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। 
   
   इसके पश्चात जैन अतिथि गृह में उपस्थित सर्व समाज के युवाओं को करनी सेना म.प्र. के प्रमुख जीवन सिंह ने संबोधित करते हुवे स्वाभिमान यात्रा के उद्देश्य के बारे में बताया। सरकार द्वारा दिए जा रहे जातिगत आरक्षण के कारण देश के सभी समाज के युवाओं का भविष्य अंधकार मय हो गया, योग्यता होने के बावजूद उन्हें नोकरी नही मिल पा रही है, उनके अधिकारों का हनन हो रहा है। इसके अतिरिक्त आर्थिक आधार पर आरक्षण, एट्रोसिटी एक्ट में संशोधन, गोमाता को राष्ट्रमाता घोषित करना एव खाद, बीज के मूल्य पर नियंत्रण, किसानों को जीएसटी से मुक्त किया जाय जैसी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर पूरे म.प्र. में स्वाभिमान यात्रा निकाली जा रही है। 
 
  सिंह ने बताया कि आज वह इन्ही मांगो को लेकर राजस्थान के झालावाड़ जिले चौमहला में आये है और जन जागरण यात्रा द्वारा करनी सेनिको द्वारा घर-घर जाकर 21 सूत्रीय मांगों के बारे में जन समर्थन जुटाकर आगामी 8 जनवरी को भोपाल में शामिल होने के लिए बताया जा रहा है। 
  
  वही इसके पश्चात क्षेत्रीय किसान नेता लक्ष्मण सिंह, अरविंद अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी सभा को संबोधित किया गया। मंच संचालन अरविंद अग्रवाल द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments