Headline News
Loading...

Ads Area

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का निधन, भाजपा में शोक की लहर

  Hiraba Modi death
  अहमदाबाद/बांसवाड़ा।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है। वह 100 साल की थीं। हाल ही में उन्हें उनके  खराब स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीएम मोदी ने आज के अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। वह दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे और वहां मां को अंतिम प्रणाम किया। इसके बाद मां की अर्थी को कांधा दिया और परिवार के साथ ही एंबुलेंस में बैठकर गांधी नगर स्थित सेक्टर 30 के श्मशान घाट पहुंचे। आपको बता दें कि वह पश्चिम बंगाल में कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले थे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अब इनमें जुड़ेंगे।  
Narendra modi mother Hiraben modi death
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर के एक श्मशान घाट पर अपनी मां हीराबेन मोदी का अंतिम संस्कार किया। उनका आज 100 साल की उम्र में अहमदाबाद में निधन हो गया। यह खबर नरेंद्र मोदी की अधिकारिक टि्वटर हैंडल के जरिए आम हुई। पोस्ट में लिखा गया कि "शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम" - मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।
Narendra Modi and Hiraba
  प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के निधन पर मोदी परिवार का संदेश सामने आया है। दुख की इस घड़ी में साथ देने के लिए आभार जताया है। साथ ही उन्होंने लोगों से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से ही चलने के लिए कहा है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर स्थित अपने भाई पंकज मोदी के घर पहुंचे, जहां उनकी मां रहती थी। हीराबा का अंतिम संस्कार बड़े ही साधारण तरीके से हुआ है। पीएम मोदी के परिवार के अलावा सिर्फ गुजरात के मुख्यमंत्री इसमें शामिल हुए।
Narendra Modi mother Hiraben
  बतादे कि हाल ही में मोदी ने अपनी माँ हीराबा के 100वे जन्मदिन पर लिखा था कि मां के सौ वें जन्मदिन पर जब हम उनसे मिले तो उन्होंने कहा कि "काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।" 
Hiraben modi death
एम्बुलेंस में बैठकर श्मशान पहुंचे PM मोदी, मां हीराबेन की अर्थी को दिया कंधा
  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधी नगर में अपनी मां हीराबेन की अर्थी को कंधा दिया। पीएम खुद भी उसी एम्बुलेंस से श्मशान घाट तक पहुंचे, जिसमें उनकी मां का पार्थिव शव रखा था। उनके साथ परिवार के और भी सदस्य मौजूद थे।
Modi mother Hiraba death
 इधर भाजपा राजस्थान में भी PM मोदी की मां हीराबेन के निधन के समाचार मिलने पर शोक की लहर छा गई। बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद कनकमल कटारा एवं जिले के पूर्व बीजेपी नेताओं सहित जिले के कुशलगढ़ भाजपा नेता एवं पुर्व विधायक संसदीय सचिव भीमाभाई डामोर, कुशलगढ़ पंचायत समिति प्रधान कानहिंग रावत, पार्षद राहुल सोनी, पुर्व नगरपालिका अध्यक्ष ललिता सोनी, पुर्व नगरपालिका अध्यक्ष रेखा जोशी, वर्तमान अध्यक्ष बबलु मईडा, उपाध्यक्ष नितेश बेरागी, जेनेन्द्र सेठीया, समाजसेवी पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि सादर भुरीया, वरसाला सरपंच भुरसिंह खराड़ी, सातलिया सरपंच प्रतिनिधि जेथींग डामोर, पंचायत कुशलगढ़ स्वर्णकार समाज अध्यक्ष ओमप्रकाश सोनी, मोहकमपुरा वार्ड पंच वालु भाभोर, छोटी सरवा देवेन्द्र जोशी, एडवोकेट दोलत सिंह सिसौदिया, जगदीश आर्य, सरोना सरपंच प्रतिनिधि लक्षमण भगत, कुशलगढ़ नगरपालिका पार्षद जितेन्द्र अहारी, संजु बाबा, पंचायत समिति सदस्य नाथु भाई मईडा, भाजपा नेता करणीसिंह राठोड़, जोरावर सिंह नकुम, मोहकमपुरा जगमालसिंह चावड़ा, हिरा सिंह राठोड़, छोटी सरवा रामचंद्र झोडीया सहित सभी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माता जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

Post a Comment

0 Comments