सरकार ने बंद कर दी रोडवेज बसे अब धक्के खाने को मजबूर यात्री
Headline News
Loading...

Ads Area

सरकार ने बंद कर दी रोडवेज बसे अब धक्के खाने को मजबूर यात्री

  बांसवाड़ा/राजस्थान।। भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विजय भाई मईडा ने प्रेस नोट जारी कर बताया की उन्होंने ई-मेल से मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार से कुशलगढ़ उपखंड से राजस्थान परिवहन निगम की बसें प्रारंभ करने की मांग की है। मईड़ा का कहना है कि कुशलगढ़ उपखंड से राजस्थान परिवहन निगम की बसें पूर्ववर्ती रूट चार्ट के आधार पर संचालित हो रही थी, जिन्हे पिछले 2 वर्षों से संबंधित विभाग व सरकार के द्वारा बंद कर दिया गया है।
 
 मईड़ा ने बताया कि कुशलगढ़ से बांसवाड़ा के लिए कुशलगढ़ वाया तांबेसरा-कलिंजरा-बांसवाड़ा, कुशलगढ़ वाया सज्जनगढ़-कलिंजरा-बांसवाड़ा, बड़ी सरवा वाया मोहकमपुरा-कुशलगढ़-बांसवाड़ा तथा अंतर्राज्य इंदौर मध्य प्रदेश, सूरत गुजरात तक चलने वाली राजस्थान परिवहन की बसें बंद कर दी गई है। मात्र एक ही बस कुशलगढ़ वाया सज्जनगढ़-बांसवाड़ा के लिए चल रही है। 
  मईड़ा का कहना है आवागमन के उचित साधनों के अभाव में आमजन को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा सरकार के द्वारा महिलाओं, बुजुर्गों, विद्यार्थियों तथा अन्य कैटेगरी के यात्रियों को यात्रा में किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जा रही है, जबकि सरकार के द्वारा विभिन्न केटेगरी के यात्रियों को यात्रा में रियायत दे रखी है, लेकिन इस क्षेत्र के लोगों को सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। 
  वही कामगार मजदूर वर्ग, व्यापारी वर्ग तथा आम नागरिकों को जिला तथा अंतर्राज्य में आवागमन करना पड़ता है जिसकी सुविधा उपलब्ध नहीं हो रही है। 
  मईड़ा ने बताया कि क्षेत्र की आम जन भावनाओं को देखते हुए भारतीय ट्रायबल पार्टी कुशलगढ़ वाया टिमेड़ा-बांसवाड़ा बस प्रारंभ करने एवं पूर्ववर्ती रूट चार्ट को पुनः लागू करते हुए राजस्थान परिवहन निगम की बसों को कुशलगढ़ उपखंड से प्रारंभ करने की मांग की गई है।  

Post a Comment

0 Comments