नकल करते पकड़ा गई कांग्रेस पार्षद की पत्नी, लॉ की दे रही थी परीक्षा
Headline News
Loading...

Ads Area

नकल करते पकड़ा गई कांग्रेस पार्षद की पत्नी, लॉ की दे रही थी परीक्षा

 बिलासपुर/मध्य प्रदेश।। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की उड़नदस्ता टीम ने लॉ की परीक्षा में कांग्रेस पार्षद की पत्नी को नकल करते हुए रंगे हाथो पकडते हुए नकल प्रकरण बनाया है। 
  जानकारी के अनुसार कौशलेन्द्र राव विधि महाविद्यालय में विधि संकाय के अंतिम एवं तृतीय वर्ष की परीक्षा में नकल प्रकरणों को रोकने के लिए गठित अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के उड़नदस्ता टीम ने ह्यूमन राइट्स विषय की परीक्षा में कांग्रेस पार्षद रविन्द्र सिंह की पत्नी सीमा सिंह को नकल करते हुए पकड़ा है। 
  बताते चले कि राज्य की अटल यूनिवर्सिटी के अधीन महाविद्यालयों में परीक्षाएं चल रही है। इसी कड़ी में लिंक रोड स्थित कौशलेन्द्र राव विधि महाविद्यालय में बुधवार को विधि संकाय के अंतिम एवं तृतीय वर्ष की परीक्षा थी। अपरान्ह 11 से दो बजे तक ह्यूमन राईट्स विषय के प्रश्नपत्र देने विधि छात्र एवं छात्राएं पहुंचे थे, वही विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए उड़नदस्ता की टीम महाविद्यालय में दोपहर को पहुंची। गहन परीक्षण के बाद यहां नकलची नहीं मिले, थोड़ी देर बाद नकल पकड़ने वाली उड़नदस्ता टीम फिर धमक गई और एक एक विद्यार्थी के प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिकाएं उलट-पलट कर देखने लगी। बताया जाता है कि उड़नदस्ता टीम को कांक्रीट जानकारी मिली थी कि वहां एक कांग्रेस नेत्री अपने पद और प्रभाव के कारण धड़ल्ले से नकल मार रही है। 
  तीन सदस्यीय उड़नदस्ता टीम पूर्व पार्षद सीमा सिंह के पास पहुंची। टीम को टेबल के अंदर से नकल के कागज मिला, जिसमें चल रहे पेपर के कई उत्तर लिखे हुए थे। इसके सबूत और पंचनामा बनाने के बाद टीम ने सीमा सिंह से नकल सील साइन लेने के बाद सिंह से उत्तरपुस्तिका जमा करा ली गई। पूरा प्रकरण केन्द्र को सौंप दिया गया। 


(वीरेंद्र गहवई)

Post a Comment

0 Comments