ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट नहीं बनने से गरीब छात्र परेशान
Headline News
Loading...

Ads Area

ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट नहीं बनने से गरीब छात्र परेशान

  उदयपुर/राजस्थान।। विश्वविद्यालयों तथा कई भर्ती परीक्षाओं के फोरम ऑनलाइन चल रहे हैं लेकिन कई दिनों से वल्लभनगर उपखंड में ईडब्ल्यूएस के प्रमाण पत्र बनाने का कार्य नहीं हो रहा है, जिसके चलते केंद्रीय विश्वविद्यालयों तथा राजस्थान के अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रारंभ हो चुके हैं जिसमें बिना ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के गरीब स्वर्ण बालक अपना फॉर्म इस वर्ग में नहीं भर पा रहे हैं। 
 
  वहीं दूसरी तरफ आरपीएससी तथा अधीनस्थ बोर्ड द्वारा कई भर्ती परीक्षाओं के फार्म ऑनलाइन कर रखे हैं, जिसमें भी बिना ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट के इस वर्ग के बच्चे फार्म नहीं भर पा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि प्रशासन को बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, बल्कि प्रशासन ने इसके कई कारण बताए हैं, जिनमें महंगाई राहत कैंप तथा मंत्रालय कर्मचारियों की हड़ताल बताकर इन प्रमाणपत्रों को अप्रूवल नहीं दिया जा रहा है। 
  लोगो का कहना है कि अगर इस तरह की समस्याएं लगातार बनी रही तो वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के बहुत सारे बच्चे ईडब्ल्यूएस श्रेणी से वंचित रह जाएंगे इसके चलते ग्रामीणों व नगर वासियों में प्रशासन की ओर भयंकर आक्रोश देखा जा सकता है। दूसरी ओर कानोड़ नगरपालिका नेता प्रतिपक्ष दीपक शर्मा ने वल्लभनगर विधानसभा विधायक महोदया प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत को भी इस मामले में शिकायत की है, लेकिन उसके उपरांत भी प्रशासन बिल्कुल मौन पड़ा है।

Post a Comment

0 Comments