विधानसभा की लाइफलाइन सड़क को घोषित किया जाएं नेशनल हाइवे - भीण्डर
Headline News
Loading...

Ads Area

विधानसभा की लाइफलाइन सड़क को घोषित किया जाएं नेशनल हाइवे - भीण्डर

नेशनल हाइवे 162 ई को प्रतापगढ़ तक जोड़ने की हुई मांग
जनता सेना संरक्षक व पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी को लिखा पत्र
    उदयपुर/राजस्थान।। जनता सेना संरक्षक व पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर नेशनल हाइवे 162 ई को प्रतापगढ़ तक जोड़ने की मांग की। भीण्डर ने पत्र में बताया कि नाथद्वारा से भटेवर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 162 ई घोषित किया था और उसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति आ चुकी है व शीघ्र ही निर्माण शुरु हो जायेगा।
  इसको लेकर पूर्व में भी भीण्डर द्वारा गडकरी को एक पत्र प्रेषित किया गया था जिसमें भीण्डर ने इस रोड को बांसी-धरियावद होते हुए प्रतापगढ़ तक बढ़ाने का अनुरोध किया था, और गडकरी ने भी इस पत्र के जवाब में उसे भी स्वीकृत करने का आश्वासन दिया था।
   यह सड़क अगर राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित होता है तो सीधा मध्यप्रदेश से जुड़ जायेगा, जिससे जयपुर व जोधपुर की ओर से आने वाले वाहन सीधे मध्यप्रदेश की ओर जा सकेंगे। भीण्डर का कहना है कि वैसे भी यह सड़क उनके विधानसभा क्षेत्र की लाइफ़ लाइन है, क्योंकि ज़्यादातर पंचायतें इस सड़क से जुड़ी हुई है। वहीं इस मार्ग पर प्रसिद्ध सीतामाता अभ्यारण्य से भी लोगों का जुड़ाव हो जायेगा। इसलिए उनकी मांग है कि इस सड़क को भी राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जाएं।

Post a Comment

0 Comments